IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में रविचंद्रन अश्विन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, स्मिथ को आउट कर बनाया यह रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला एडिलेड के ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 244 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 191 रन बनाकर ढेर हो गई. हालांकि दूसरी पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके.

दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन बनाकर सिमट गई. बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट हासिल किए थे. रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में स्‍टीव स्मिथ, हेड, ग्रीन और लायन को अपना शिकार बनाया. जैसे ही रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ को अपना शिकार बनाया. उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली.
स्टीव स्मिथ 29 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन स्टीव स्मिथ को उन्हीं के घर में टेस्ट मैच में सिंगल नंबर पर आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए. अब तक भारत की तरफ से कोई भी गेंदबाज यह कमाल नहीं कर पाया है. बता दें कि भारत की तरफ से पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन के अलावा जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट निकाले तो वहीं उमेश यादव 3 विकेट लेने में कामयाब हुए.

अन्य समाचार