IND vs AUS: भारत का टेस्ट में हुआ बुरा हाल तो पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने लिए मजे, कहा- धन्यवाद टीम इंडिया जो..

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 8विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच के तीसरे दिन भारतीय पारी लड़खड़ा गई और टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन ही बनाने में सफल हो पाई. टेस्ट मैच में टीम इंडिया का किसी पार का यह सबसे कम स्कोर है. वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की बल्लेबाजों के इस तरह के खराब प्रदर्शन पर जमकर मजे लिए हैं और टीम इंडिया की काफी आलोचना भी की है.

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,"मैं उठा और स्कोर 369 देखा और सोचा कि हमारे हाथों में एक अच्छा मैच है. फिर मैंने अपनी आंखें धोई तो देखा कि स्कोर 36/9 है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा था."
शोएब अख्तर ने आगे कहा,"जब पाकिस्तान 53 और 59 पर आउट हो गया, तो ऑस्ट्रेलिया के लाइन-अप में मैकग्राथ, शेन वार्न और ब्रेट ली जैसे धाकड़ गेंदबाज थे. अभी उनके पास ऐसे गेंदबाज नहीं है. लेकिन हमारा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भारतीय टीम आपका शुक्रिया. कम से कम आपने कहीं तो आपने हमारी मदद की." शोएब अख्तर ने आगे कहा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी खराब था.
क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, शोएब अख्तर ने कहा कि मौजूदा समय में बल्लेबाजी किसी केक की तरह है तो बल्लेबाजों को दिया गया है. शोएब अख्तर ने आगे कहा,"अगर शेन वॉर्न इस समय गेंदबाजी कर रहे होते तो वो बंद आखों से भी बल्लेबाज को बोल्ड कर देते. आपको सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, इजमाम उल हक, मोहम्मद युसुफ और बाकी के दिग्गज बल्लेबाजों का शुक्रिया करना चाहिए जिन्होंने उस गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष किया है."
शोएब अख्तर ने आगे कहा,"इन दिनों मोटे बल्लों, छोटी बाउंड्री, और तीन सर्कल के कारण क्रिकेट काफी आसान है. आप लोग यह भी महसूस नहीं कर सकते कि वसीम अकरम और वकार यूनिस की 100 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाज़ी करना और रिवर्स स्विंग के खिलाफ बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल था."
बता दें, एडिलेड में हुए मुकाबले में जोस हेजलवुड और पैट कमिंस ने धारदार गेंदबाजी की. जोस हेजलवुड ने जहां 5 विकेट लिए, वहीं पैट कमिंस ने 4 विकेट हासिल किए. इन दोनों के सामने मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाद दो घंटे भी नहीं टिक पाए.

अन्य समाचार