Ind vs Aus: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर

मोहम्मद शमी हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. शनिवार को एडिलेड ओवल में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस की बाउंसर शमी के दाहिने हाथ में लगी थी.

Mohammed Shami fractured: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में बड़ा झटका लगा है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. शनिवार को एडिलेड ओवल में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस की बाउंसर शमी के दाहिने हाथ में लगी थी. जिसके बाद उऩ्हें काफी तकलीफ में देखा गया था. एएनआई सूत्रों ने कहा कि भयानक दर्द उस फ्रैक्चर का नतीजा था. जिस कारण वो बैट को पकड़ नहीं पा रहे थे.
शमी की चोट भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका है. भारतीय टीम अब उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज पर तेज गेंदबाजी में निर्भर करेगा. सैनी और सिराज को अभी टेस्ट क्रिकेट खेलना बाकी है. दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा. इससे पहले ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारत दूसरे टेस्ट में विराट और शमी के बिना मैदान पर उतरेगा. बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है.
मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा था, ''शमी की चोट पर अभी सही अपडेट नहीं है. शमी को स्कैन के लिए ले जाया गया है. शमी बेहद दर्द में था और वह अपना हाथ भी नहीं हिला पा रहा था. हम जल्द ही मालूम चल जाएगा कि आखिर शमी की चोट कितनी गहरी है.''
जिस वक्त शमी बल्लेबाजी करने आए थे उस वक्त टीम इंडिया ने 31 रन पर ही नौ विकेट गंवा दिए थे. कमिंस की गेंद सीधे शमी के बाएं हाथ की कलाई पर लगी और वो बेहद दर्द में दिखाई दिए. फीजियो ने मैदान पर आकर शमी को राहत देने की कोशिश की, लेकिन दर्द इतना ज्यादा था कि शमी को मैदान छोड़कर ही जाना पड़ा.

अन्य समाचार