लगातार दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टी-20 में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराते हुए न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। एक बार फिर पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन मोहम्मद हफीज (99*) ने उन्हें 163/6 के अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था। जवाब में न्यूजीलैंड को टिम साइफर्ट (84*) ने बेहद आसानी से जीत दिलाई। आइए जानते हैं कैसा रहा मुकाबल और क्या बने रिकॉर्ड्स।

साउथी ने उड़ाई पाकिस्तानी बल्लेबाजों की नींद
टीम में वापसी कर रहे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने आते ही पाकिस्तान के बल्लेबाजों की नींद उड़ाने का काम किया। साउथी ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में दो विकेट लेकर पाकिस्तान की शुरुआत खराब कर दी। पावरप्ले के आखिरी ओवर में भी उन्होंने एक विकेट हासिल किया। साउथी ने अपना चार ओवर्स में केवल 21 रन खर्च करते हुए न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए।
हफीज ने खेली अदभुत पारी
पावरप्ले में ही 33 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा चुकी पाकिस्तान को मोहम्मद हफीज ने संकट से बाहर निकाला। छठे ओवर में बल्लेबाजी करने आए हफीज अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 57 गेंदों में 99 रनों की शानदार पारी खेली। हफीज ने अपनी पारी में 10 चौके और पांच छक्के लगाए। उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में 17 रन बनाकर पाकिस्तान को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।
टी-20 इंटरनेशनल में 99 पर नाबाद रहने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हफीज
हफीज टी-20 इंटरनेशनल में 99 पर नाबाद रहने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। ल्यूक राइट 2012 में अफगानिस्तान के खिलाफ और डेविड मलान इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 99 पर नाबाद रहे हैं।
साइफर्ट ने लगाया लगातार दूसरा अर्धशतक
पहले टी-20 में 43 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। साइफर्ट ने इस बार और आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों में 84 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें आठ चौके तथा तीन छक्के शामिल रहे। साइफर्ट ने केन विलियमसन (57*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 129* रनों की साझेदारी की।
साइफर्ट-विलियमसन ने बनाया ये साझेदारी रिकॉर्ड
साइफर्ट और विलियमसन के बीच हुई 129* रनों की साझेदारी न्यूजीलैंड के लिए टी-20 इंटरनेशनल में दूसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है। उन्होंने हामिश रदरफोर्ड और ब्रैंडन मैकुलम द्वारा 2013 में की गई 114 रनों की साझेदारी को पीछे छोड़ा है।
इस तरह न्यूजीलैंड ने हासिल की जीत
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान का स्कोर 33/3 था, लेकिन हफीज (99*) ने एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। मोहम्मद रिजवान (22) टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन 35 के स्कोर पर पहला विकेट गंवा बैठे। इसके बाद साइफर्ट (84*) और विलियमसन (57*) ने पाकिस्तान को कोई मौका नहीं दिया।

अन्य समाचार