Nz vs Pak 2nd T20I: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में भी पाकिस्तान को पीटा, हफीज बने ऐसे केवल तीसरे बल्लेबाज

NZ vs PAK 2nd T20I: न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर दिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (21) के आउट होने के बाद सीफर्ट (63 गेंदों पर नाबाद 84) और विलियमसन (42 गेंदों पर नाबाद 57) ने दूसरे विकेट के लिये 129 रन की अटूट साझेदारी की.

हैमिल्टन: टिम साउथी की घातक गेंदबाजी तथा कप्तान केन विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर दिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (21) के आउट होने के बाद सीफर्ट (63 गेंदों पर नाबाद 84) और विलियमसन (42 गेंदों पर नाबाद 57) ने दूसरे विकेट के लिये 129 रन की अटूट साझेदारी की.
यह भी पढ़ें:  भारत के एडिलेड में पतन पर दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेट सकते में, शोएब अख्तर बोले कि..
इससे पहले साउथी ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिये जिससे पाकिस्तान अनुभवी मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रन के बावजूद छह विकेट पर 163 रन ही बना पाया. हफीज ने अपनी पारी में 57 गेंदें खेली तथा 10 चौके और पांच छक्के लगाये लेकिन वह अपने पहले शतक तक नहीं पहुंच पाये. उन्होंने पारी की अंतिम तीन गेंदों एक चौका और दो छक्के लगाये.
यह भी पढ़ें:  भारतीय मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट के लिए फाइनल इलेवन में ये चार बदलाव करने को तैयार, सूत्रों की रिपोर्ट
हफीज टी20 अंतरराष्ट्रीय में 99 रन पर नाबाद रहने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले इंग्लैंड के ल्यूक राइट और डेविड मलान एक रन से शतक तक नहीं पहुंच पाये थे. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स 99 रन पर आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. विलियमसन और सीफर्ट ने हालांकि हफीज के प्रयास पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सीफर्ट ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के तथा विलियमसन ने आठ चौके और एक छक्का लगाया. तीसरा और अंतिम टी20 मैच 22 दिसंबर को नेपियर में खेला जाएगा

अन्य समाचार