न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 में दर्ज की यह शानदार जीत, जाने खबर

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 में शानदार जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। हैमिल्टन में खेले गए मैच में मेजबान टीम ने एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

रविवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर एक बार फिर से बल्लेबाजी का फैसला किया, हालांकि इस बार टिम सउथी ने उसके फैसले को गलत साबित कर दिया।
कीवी गेंदबाज ने मैच के दूसरे ही ओवर में 16 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने मोहम्मद रिजवान को भी पवेलियन की राह दिखा दी। एक समय पाकिस्तानी टीम 56 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। लेकिन इसके बाद 40 वर्षीय अनुभवी मोहम्मद हफीज ने अकेले कीवी गेंदबाजों का सामना किया और 57 गेंदों में 99 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने 164 रनों का एक मजबूत लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से 32 वर्षीय सउथी ने 21 रन देकर चार विकेट हासिल किए।
उधर लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। मार्टिन गुप्टिल और टिम सीफर्ट ने तेज शुरुआत की और चौथे ओवर में ही 35 रन जोड़ दिए। हालांकि गुप्टिल 11 गेंदों में 21 रन बनाकर फहीम अशरफ का शिकार हुए। इसके बाद पितृत्व अवकाश से लौटे कप्तान केन विलियमसन ने सीफर्ट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 129 रनों की अटूट साझेदारी की। इसकी बदौलत मेजबान टीम ने चार गेंदें शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सीफर्ट ने 63 गेंदों में 84 तो विलियमसन ने 42 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली।

अन्य समाचार