विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया, टी20 श्रृंखला जीती

हैमिल्टन: टिम साउथी की घातक गेंदबाजी तथा कप्तान केन विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाई.

सीफर्ट और विलियमसन के बीच हुई 129 रन की साझेदारीः न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर दिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (21) के आउट होने के बाद सीफर्ट (63 गेंदों पर नाबाद 84) और विलियमसन (42 गेंदों पर नाबाद 57) ने दूसरे विकेट के लिए 129 रन की अटूट साझेदारी की.
साउथी ने 21 रन देकर लिए चार विकेटः इससे पहले साउथी ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए जिससे पाकिस्तान अनुभवी मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रन के बावजूद छह विकेट पर 163 रन ही बना पाया. हफीज ने अपनी पारी में 57 गेंदें खेली तथा 10 चौके और पांच छक्के लगाए लेकिन वह अपने पहले शतक तक नहीं पहुंच पाए. उन्होंने पारी की अंतिम तीन गेंदों एक चौका और दो छक्के लगाए.
हफीज 99 रन पर रहे नाबादः हफीज टी20 अंतरराष्ट्रीय में 99 रन पर नाबाद रहने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले इंग्लैंड के ल्यूक राइट और डेविड मलान एक रन से शतक तक नहीं पहुंच पाए थे. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स 99 रन पर आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. विलियमसन और सीफर्ट ने हालांकि हफीज के प्रयास पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सीफर्ट ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के तथा विलियमसन ने आठ चौके और एक छक्का लगाया. तीसरा और अंतिम टी20 मैच 22 दिसंबर को नेपियर में खेला जाएगा. सोर्स भाषा

अन्य समाचार