NZ vs PAK : केन विलियमसन और टिम साइफर्ट की धमाकेदार पारी से जीता न्यूजीलैंड, हफीज की 99 रन की पारी बेकार

न्यूजीलैंड के दौरे पर पहुंची पाकिस्तान की टीम को दूसरे टी-20 मैंच में विरोधी टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. दूसरे टी-20 में शानदार जीत हासिल करने के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने टीन टी-20 मैचों की श्रृंखला पर 2-0 से बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन का लक्ष्य दिया था.

163 रन पर सिमट गई थी पाकिस्तान की पारी
पाकिस्तान की तरफ से दिए हुए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, टीम इंडिया ने इस स्कोर को 1 विकेट के नुकसान पर ही निर्धारित ओवर के मौच में हासिल कर लिया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट और केन विलियम्सन ने कुल 129 रन की शानदार साझेदारी की. जिसके दम पर न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया.
न्यूजीलैंड ने आसानी से हासिल किया 164 रन का लक्ष्य
हैरानी की बात तो ये रही कि, न्यूजीलैंड की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरे मार्टिन गुप्टिल और टिम सिफर्ट के आगे पाकिस्तान के गेंदबाजों की एक भी न चली. इस मुकाबले में पाकिस्तान के एकमात्र फहीम अशरफ ऐसे गेंदबाज रहे जिन्हें मार्टिन गुप्टिल का विकेट मिला. उन्होंने इस मैच में 11 बॉल का सामना करते हुए 21 शानदार रन बनाए थे.
जबकि 63 गेंदों को खेलते हुए टिम साइफर्ट ने नाबाद 84 रन ठोके हैं. इसके अलावा 42 गेंद में केन विलियम्सन ने शानदार 57 रन बनाए. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 22 दिसंबर को खेला जाना है. निर्धारित ओवर की ये सीरीज खत्म होने के बाद दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी. पहला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर को माउंट मॉउंगनुई और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाना है.
16 रन पर ही पाकिस्तान को लग चुके थे 2 बड़े झटके
शादाब खान की मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को 16 रन पर ही दो बड़े झटके लगे गए थे. जिसमें अब्दुल्ला शफीक (0) और हैदर अली (8) का अहम विकेट शामिल था.
बल्लेबाजी करने उतरे अब्दुल्ला शफीक बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन सिधार गए. दो ताबड़तोड़ झटके लगने के बाद मोहम्मद हाफिज ने रिजवान के साथ मिलकर पाकिस्तान की पारी को संभालने की कोशिश की.
इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के स्कोर को 33 रन तक पहुंचाया. लेकिन इसी बीच 22 रन पर रिजवान भी अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद पाकिस्तान की तरफ मोहम्मद हाफीज ने 57 गेंद में नाबाद 99 रन की शानजार पारी खेली. हालांकि वो शतक बनाने से 1 रन दूर रह गए. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ बॉलिंग करते हुए टिम साउदी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटक लिए.

अन्य समाचार