PAK vs NZ: न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज हारा पाकिस्तान, कप्तान ने कहा- मुश्किल हालात थे, मैं जिम्मेदार

.

स्पोर्ट्स डेस्क। टिम साउथी की घातक गेंदबाजी तथा कप्तान केन विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड (New Zealand Vs Pakistan) ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर दिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (21) के आउट होने के बाद सीफर्ट (63 गेंदों पर नाबाद 84) और विलियमसन (42 गेंदों पर नाबाद 57) ने दूसरे विकेट के लिये 129 रन की अटूट साझेदारी की.
हफीज की पारी गई बेकार
इससे पहले साउथी ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिये जिससे पाकिस्तान अनुभवी मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रन के बावजूद छह विकेट पर 163 रन ही बना पाया. हफीज ने अपनी पारी में 57 गेंदें खेली तथा 10 चौके और पांच छक्के लगाये लेकिन वह अपने पहले शतक तक नहीं पहुंच पाये. उन्होंने पारी की अंतिम तीन गेंदों एक चौका और दो छक्के लगाये.
हफीज टी20 अंतरराष्ट्रीय में 99 रन पर नाबाद रहने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले इंग्लैंड के ल्यूक राइट और डेविड मलान एक रन से शतक तक नहीं पहुंच पाये थे. इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स 99 रन पर आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.विलियमसन और सीफर्ट ने हालांकि हफीज के प्रयास पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सीफर्ट ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के तथा विलियमसन ने आठ चौके और एक छक्का लगाया. तीसरा और अंतिम टी20 मैच 22 दिसंबर को नेपियर में खेला जाएगा.
पाकिस्तानी टीम के लिए मुश्किल थे हालात!
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने कहा कि मुश्किल हालातों की वजह से उन्हें जीत नहीं मिल पाई. शादाब बोले, 'हमारे लिए मुश्किल मैच था. पावरप्ले की वजह से हम मैच हार गए, हालात थोड़े मुश्किल थे, उम्मीद है कि हम अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. एक सीनियर खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं.' Source link

Authors
.

अन्य समाचार