एमएड की प्रवेश परीक्षा को ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी 25 तक

भोजपुर । वीर कुंवर सिंह विवि में एमएड, सत्र-2020-22 की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ाकर 25 दिसंबर तक कर दी गई। पहले यह तिथि पांच दिसंबर तक सुनिश्चित थी। छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो. केके सिंह ने बताया कि एमएड की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ाकर 25 दिसंबर तक कर दी गई। विवि प्रशासन ने छात्र हित में ऐसा निर्णय लिया है। बता दें कि एमएड, सत्र-2020-22 की प्रवेश परीक्षा विगत अक्तूबर में आयोजित की गई थी। परीक्षा में महज दस विद्यार्थी ही पास हुए थे। जबकि परीक्षा में कुल 82 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा में शामिल होने के लिए 132 आवेदन आए थे। विवि में सीटें रिक्त नहीं हो, इसके लिए विवि प्रशासन ने फिर से आवेदन मांगा है।


-------------
चार जनवरी को होगी परीक्षा
वीर कुंवर सिंह विवि में एमएड, सत्र-2020-22 की प्रवेश परीक्षा चार जनवरी को आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो. केके सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि एसपी जैन कॉलेज, सासाराम में एमएड की परीक्षा ली जाएगी। मालूम हो कि विवि अंतर्गत महाराणा प्रताप कॉलेज मोहनिया और माता मंझारो अजब दयाल सिंह बीएड कॉलेज में एमएड की 50-50 सीटों पर नामांकन होना है। प्रवेश परीक्षा ओएमआर सीट पर ली जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को कार्बन कॉपी वापस किया जाएगा।
--------------
तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ : एबीवीपी
जागरण संवाददाता, आरा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, दक्षिण बिहार प्रांत अभ्यास वर्ग का विधिवत उद्घाटन रविवार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन त्रिवेदी, प्रदेश संगठन मंत्री सुग्रीव व प्रदेश सह मंत्री अमित कुमार सिंह द्वारा किया गया। वर्ष भर विद्यार्थी परिषद का कार्य, जो छात्रहित से लेकर समाज व राष्ट्रहित के लिए है। छात्र-छात्राएं व कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण प्रतिवर्ष अभ्यास वर्ग के माध्यम से होता है। इस बार का अभ्यास वर्ग महाराजा महाविद्यालय में आयोजित किया गया है। जिसमें पटना, मुंगेर, गया सहित विभिन्न जिलों से लगभग 200 कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। अपने संबोधन में डॉ. रमन द्विवेदी ने कहा कि कार्यकर्ता का प्रशिक्षण कर बिहार के युवाओं का व्यक्ति निमार्ण के माध्यम से राष्ट्र को दिशा देने का काम विद्यार्थी परिषद करती आ रही है। महिला सुरक्षा के लिए मिशन साहसी आत्मरक्षा शिविर और युवाओं के कौशल विकास शिविर के माध्यम से काम करता है। वहीं विश्वविद्यालय एवम समाज में फैली कुरीतियों के लिए दिशा-निर्देष जारी करता है। डॉ. सुग्रीव ने कहा कि विद्यार्थी परिषद एक ऐसा माध्यम है, जो छात्र छात्राओं के लिए शुरू से ही संघर्ष करता रहा है। कार्यक्रम को सफल बनाने में छोटू सिंह, अविनाश राज पांडेय, ऋतुराज, अनूप, अनुराग, पीयूष, प्रकाश, सुधांशु, दिव्यांशु, अमन राज ने अहम भूमिका निभाई।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार