पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को 26 दिसंबर से माउंट मॉन्गनुई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, जबकि दौरे की चयन समिति ने 17 खिलाड़ियों की टीम में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इमरान बट को शामिल किया है। कप्तान बाबर आजम की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नए कप्तान का चयन करना पड़ा है।

पिछले हफ्ते क्वीन्सटाउन में ट्रेनिंग सत्रों के दौरान इमाम का बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था, जबकि एक दिन बाद बाबर आजम के दाहिने हाथ के अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। दोनों को अभी भी टीम के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में रखा गया है और उनके नेट्स में लौटने में अभी समय लगेगा। 3 जनवरी को क्राइस्टचर्च में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में उनकी भागीदारी पर निर्णय अगले सप्ताह लिया जा सकता है।
बाबर की अनुपस्थिति का मतलब है कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से कप्तानी करेंगे। जब वह शनिवार को टॉस के लिए बाहर निकलेंगे, तो वह खेल के पारंपरिक प्रारूप में टीम का नेतृत्व करने वाले पाकिस्तान के 33 वें कप्तान बन जाएंगे। बलूचिस्तान के 24 वर्षीय इमरान बट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उतरने से पहले चार दिवसीय प्रथम श्रेणी कैद-ए-आज़म ट्रॉफी में 191 रन बनाए। उन्होंने 2019-20 के सत्र में चार शतक और तीन अर्धशतक के साथ 934 रन बनाए हैं।
पाकिस्तान टेस्ट में वापसी करने वाले में आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह हैं। टीम का चयन करने के बाद मुख्य कोच और चयनकर्तान के तौर पर आखिरी बार चयन करने वाले मिस्बाह-उल-हक ने कहा, "न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज हारना निराशाजनक है, जिन्होंने अपने संसाधनों और शर्तों का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया।"
टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम
मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह। (बाबर आज़म और इमाम-उल-हक पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं)

अन्य समाचार