NZ vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, पूरे एक साल बाद लौटा ये ऑलराउंडर

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच फिलहाल तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जा रही। जिसके 2 मैच खेले जा चुके हैं। ये दोनों मुकाबले जीत कर न्यूजीलैंड पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुका है। वहीं तीसरा और अंतिम टी-20 मुकाबला आज सुबह 11:30 बजे से नेपियर में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों टीमें 2 टेस्ट मैच खेलेगी। जिसके लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है।

पाकिस्तान के साथ 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो मैच की टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। उनकी टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की 14 खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में शामिल डेवोन कॉनवे और एजाज पटेल को इस बार मौका नहीं मिला है। बता दें कि स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी टेस्ट नहीं खेल पाए थे।
पाकिस्तान के विरुद्ध आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए एजाज पटेल के स्थान पर ऑलराउंडर मिचेल सेन्टनर को टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर सेन्टनर आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउन्ड में खेलते दिखाई दिए थे। अब पूरे एक साल बाद बॉक्सिंग-डे टेस्ट के लिए वे वापस टेस्ट टीम में लौट आए हैं।
न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन की डेवोन कॉनवे के स्थान पर वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद विलियमसन ने दूसरे टेस्ट से नाम वापस ले लिया था। उस दौरान वे पितृत्व अवकाश पर थे। दूसरे टेस्ट में उनकी जगह ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लेथम को कप्तान नियुक्त किया गया था। याद दिला कि विलियमसन ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले टेस्ट में 251 रनों की पारी खेल अपने टेस्ट जीवन का तीसरा दोहरा शतक जमाया था।
होम ग्राउन्ड पर खेले गए पिछले 15 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड एक भी मुकाबला नहीं हारा है। इन 15 टेस्ट मैचों में से उन्होंने 11 जीते हैं और 4 मैच ड्रॉ हुए हैं। हाल ही में कीवी टीम भारत और वेस्टइंडीज को 2-0 से मात दे चुकी है। अब उनकी निगाहें पाकिस्तान पर 2-0 से जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप-2 में जगह बनाने पर होगी। फिलहाल वे तीसरे पायदान पर मौजूद हैं। पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया जबकि दूसरे नंबर पर टीम इंडिया विराजमान है।
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लन्डेल, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन, टॉम लेथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकल्स, मिचेल सेन्टनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग
बता दे कि 26 दिसंबर को माउंट मौन्गानुई में पहला टेस्ट खेलने के बाद न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम 3 जनवरी को क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट खेलेगी।

अन्य समाचार