IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला, एडिलेड के 'सदमे' से उबरने का पढ़ाया पाठ

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के सामने अब अगली बड़ी चुनौती बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) है. दोनों टीमों के बीच ये सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होगा, जो कि मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. हालांकि, टीम इंडिया (Team India) अभी तक एडिलेड में खाए झटके से ही नहीं उबर सकी है. ऐसे में मेजबान टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) अब उसके लिए आगे आए हैं. उन्होंने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाते हुए उसे इससे बाहर निकलने का रास्ता बताया है.

स्मिथ ने मेलबर्न टेस्ट से पहले किए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया को ये संदेश दिया कि एडिलेड में जो हुआ उसे भूल जाएं और आगे बढ़े.
एडिलेड भूले, आगे की सोचे- स्मिथ
स्मिथ ने कहा , ” एडिलेड में हमारे गेंदबाजों ने अच्छी लाइन लेंथ पर गेंद की. कभी कभार ऐसा होता ही है कि एक अच्छी गेंद आपका विकेट गिरा देती है. लेकिन उन कड़वी यादों को भूल आगे बढ़ना चाहिए और अपनी सोच को पॉजिटिव बनाए.” जब स्मिथ से शर्मनाक हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों के माइंडसेट को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, ” हर इंसान अलग होता है. वो कैसे अपने विकेट और अपने गेम को लेकर सोचता है, ये उस पर निर्भर करता है. लेकिन, महत्वपूर्ण ये है कि हम उससे बाहर निकले और अपने प्रदर्शन के स्तर को निखारें. ”
शमी नहीं तो भी टीम इंडिया में अच्छे गेंदबाज
शमी की इंजरी पर बोलते हुए स्मिथ ने कहा कि वो भारत के बारे में नहीं सोच रहे कि वो कैसे कमबैक करेंगे. उनके लिए महत्वपूर्ण ये है कि हम कैसा खेलते हैं. हम अपने प्लान को सही से सांचे में कैसे ढालते हैं और कैसे अपनी योग्यता पर खरे उतरते हैं. उन्होंने कहा की शमी की गैरमौजूदगी में भारत के पास नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे अच्छे पेसर हैं.
: IND vs AUS: डेविड वॉर्नर बढ़ाएंगे सिरदर्दी, नए साल पर ऑस्ट्रेलिया के सामने होगा सुलगता सवाल

अन्य समाचार