टीम इंडिया की मदद के लिए राहुल द्रविड़? राजीव शुक्ला ने जवाब दिया कि 'द वॉल' को ऑस्ट्रेलिया में उड़ाया जाएगा



पूर्व भारतीय कप्तान, राहुल द्रविड़ ने टेस्ट डाउन अंडर में 38.67 की औसत से रन बनाए। हालांकि, पूर्व दाएं हाथ के खिलाड़ी ने 2003-04 के दौरे में टीम इंडिया के महाकाव्य एडिलेड टेस्ट जीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया में अपनी दूसरी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट (233) की पारी खेली थी।
द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर की समाप्ति 13,288 रनों के साथ की, जिसमें कुल 63 अर्धशतक और 36 टन शामिल थे। इसलिए, उत्साही भारतीय क्रिकेट प्रशंसक BCCI को मौजूदा NCA हेड द्रविड़ का पूरा उपयोग करने के लिए सुझाव दे रहे हैं ताकि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 संस्करण में संघर्षरत भारतीय बल्लेबाजों की सहायता कर सके।
एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के दूसरे निबंध में, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 53 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की, क्योंकि उन्होंने 36 रनों की पारी खेली। टेस्ट में भारत की सबसे कम पारियां हैं। इसलिए, दबाव दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय बल्लेबाजी लाइन पर है, यानी 26 दिसंबर (शनिवार) से प्रतिष्ठित एमसीजी, मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट।
यह पूछे जाने पर कि क्या द्रविड़ को इतने कम समय में ऑस्ट्रेलिया में भेजा जा सकता है, आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में किसी को भी नहीं भेजा जाएगा, मेजबानों के खिलाफ पहली पारी में हमारा प्रदर्शन अच्छा था, हमने बढ़त भी ली लेकिन दूसरी पारी में हम ढह गए, यह कभी-कभी होता है, उसके बाद सभी सुधारात्मक उपाय किए गए हैं और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ी प्रदर्शन में सुधार करने में सक्षम हैं और वे निश्चित रूप से मेलबर्न में विकेट की स्थिति को देखेंगे और तदनुसार टीम का एक काम किया जाएगा, शुक्ला ने एएनआई से कहा।
उन्होंने आगे कहा, "हम खुश नहीं हैं। यह अच्छा स्कोर नहीं था और हम वास्तव में चिंतित हैं। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह इसके बारे में चिंतित हैं और दोनों कुछ योजनाओं पर काम कर रहे हैं, जिसके माध्यम से प्रदर्शन में सुधार किया जा सकता है। वे स्पष्ट रूप से टीम प्रबंधन के संपर्क में रहेंगे। मैं काफी आशावादी और आशावादी हूं कि अगले टेस्ट मैच में हम निश्चित रूप से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।
उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई दौरा हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है और अगर आप पहले के प्रदर्शन से देखें तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करना बहुत मुश्किल था। अब भारतीय टीम काफी बहादुर दिखाई दे रही है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेलना और अच्छा रन बनाना शुरू कर दिया है। विराट की अनुपस्थिति होगी लेकिन अन्य खिलाड़ी भी बहुत सक्षम हैं और मुझे लगता है कि टीम निश्चित रूप से बहुत अच्छा करेगी, ”शुक्ला ने कहा।
यहां तक कि अगर बीसीसीआई द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहता था, तो यह एक संभव विकल्प नहीं होगा, क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान को 14-दिवसीय संगरोध अवधि से गुजरना होगा। वर्तमान में, रोहित शर्मा अपने 14-दिवसीय संगरोध अवधि में सिडनी में 2-बेडरूम वाले अपार्टमेंट में सीमित हैं।
अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाला भारत अब कोहली की अनुपस्थिति में 26 दिसंबर (शनिवार) से दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

अन्य समाचार