टीम पाकिस्तान, इमाम-उल-हक न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए



नेपियर: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इसके कारण चयन समिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को माउंट माउंगानुई में शुरू होगा।
बता दें कि बाबर आजम के दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट है, जबकि इमाम उल हक के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट है। वह पिछले हफ्ते क्वीन्सटाउन में एक अभ्यास सत्र के दौरान घायल हो गए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार, दोनों बल्लेबाज अभी तक नेट पर नहीं लौटे हैं और मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर कड़ी नजर रख रही है। पीसीबी ने आगे कहा कि 'क्राइस्टचर्च में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी बाद में तय की जाएगी।'
बाबर की अनुपस्थिति में, विकेटकीपर मोहम्मद रिजान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगे। वह देश के 33 वें टेस्ट कप्तान होंगे। पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की। वह 3 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले 2 मैच हार चुका है। आखिरी टी 20 मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा और उसके बाद 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी।

अन्य समाचार