India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया में आसान नहीं है रोहित शर्मा का सफर, 2BHK में गुजारने होंगे 14 दिन

India vs Australia: : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा तमाम बाधाओं के बाद आखिरकार ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वनडे और टी-20 सीरीज में रोहित खेल नहीं सके थे। हालांकि रोहित शर्मा को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन बाद में वह पहले दो टेस्ट के लिए टीम में से बाहर हो गए। अपनी इंजरी से उबरने के लिए रोहित शर्मा बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब में थे और उनकी फिटनेस पर पूरी नजर रखी जा रही थी।

14 दिन रहना होगा क्वारेंटीन में
रोहित शर्मा तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन तबतक रोहित शर्मा को सिडनी के दो बेडरूम वाले कमरे में रहना होगा, जहां उन्हें 14 दिन का क्वारेंटीन पीरियड पूरा करना होगा। अहम बात यह है कि रोहित शर्मा ने अभी तक यहां पर अपनी ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। जिस तरह से परिस्थिति से टीम इंडिया गुजर रही है, उसे देखते हुए टीम रोहित शर्मा के ऊपर बेहतर करने का काफी दबाव होगा। मेंटल कंडीशनिंग कोच पार्था वारांशी का कहना है कि एक तरफ जहां रोहित को क्वारेंटीन में जाना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उनपर अच्छी बल्लेबाजी का दबाव होगा।
रोहित की मौजूदगी अहम
वारांशी ने कहा कि रोहित के पास क्वारेंटीन के दौरान दो हफ्ते का समय है, इस दौरान वह खुद को तैयार कर सकते हैं। रोहित के लिए मुश्किल यह है कि एक तरफ जहां सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं तो रोहित ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, साथ ही उनपर अच्छी बल्लेबाजी का भी दबाव है क्योंकि वह टीम के काफी अहम बल्लेबाज हैं। बता दें कि रोहित शर्मा ने नवंबर 2013 में टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें अच्छा मुकाम हासिल करने में छह वर्ष का समय लग गया। 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने दोहरा शतक लगाया था। लेकिन वनडे और टी-20 की बात करें तो रोहित के नाम 11000 रन हैं, इस दौरान वह 33 शतक और 43 अर्ध शतक लगा चुके हैं।
टीम इंडिया की मुश्किल राह
मौजूदा टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारत पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार चुका है और चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पास 1-0 की बढ़त है। पहले मैच की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 36 रन के स्कोर पर सिमट गए थे। ऐसे में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को वापसी करनी होगी। अहम बात यह है कि बाकी के तीन टेस्ट मैच टीम इंडिया को कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में खेलने होंगे क्योंकि विराट कोहली जल्द ही पिता बनने वाले हैं और इस वजह से वह पैटर्निटी लीव पर भारत वापस आ रहे हैं।

अन्य समाचार