क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के लिए भविष्य के क्रिकेट दौरों की कप्तानी करने के लिए उत्सुक हैं

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी एकदिवसीय श्रृंखला को सकारात्मक COVID-19 मामलों के कारण बंद करने के कुछ दिनों बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने कहा है कि उन्होंने और उनके साथियों ने देश में भविष्य की श्रृंखला सुनिश्चित करने के लिए एक जिम्मेदारी महसूस की, जो COIDID-19 का सख्ती से पालन कर सकते हैं। प्रोटोकॉल। वर्तमान में प्रोटियाज श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयार हैं, जो 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है।

दोनों टीमों ने सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस साल मार्च में दुनिया भर में महामारी फैलने के बाद से दोनों टीमों के लिए यह पहली टेस्ट श्रृंखला होगी। वास्तव में, आगामी श्रृंखला महामारी में श्रीलंका की पहली होगी, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के साथ कार्रवाई की।
और टेस्ट श्रृंखला से आगे, क्विंटन डी कॉक ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रोटियाज़ स्टार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सावधानी बरत रहे हैं कि श्रृंखला बिना किसी परेशानी के आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम शनिवार को पास के सेंचुरियन में शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले प्रिटोरिया के बाहर एक 'बायो-बबल' सुविधा में संगरोध में शेष थी।खिलाड़ी मंगलवार को एक कोविद परीक्षण लंबित छोटे समूहों में कक्ष सेवा भोजन, सामाजिक गड़बड़ी और प्रशिक्षण के सख्त शासन का पालन कर रहे थे। दोनों टीमें एक ही देश क्लब सुविधा में रह रही हैं लेकिन डी कॉक ने कहा कि कोई सीधा संपर्क नहीं था। टीम सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में टेस्ट के लिए एक ही स्थान पर रहेगी, दोनों आसान ड्राइविंग दूरी के भीतर टेस्ट मैदान के साथ।
क्विंटन डी कॉक ने कहा, "हम उन्हें देख सकते हैं लेकिन हमारी अपनी सीमाएं हैं और हम संभल नहीं सकते।"हालाँकि श्रीलंका टेस्ट मैचों के लिए पिछले सप्ताहांत में दक्षिण अफ्रीका पहुंचा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया द्वारा अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में एक नियोजित टेस्ट श्रृंखला को पूरा करने पर संदेह व्यक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के लोग शनिवार को इकट्ठे हुए और तुरंत वायरस का परीक्षण किया गया। सभी परीक्षण नकारात्मक आए लेकिन डी कॉक ने कहा कि मंगलवार के दूसरे दौर के परीक्षण के परिणाम प्राप्त होने के बाद ही पूर्ण प्रशिक्षण शुरू होगा।
डी कॉक ने कहा, "जाहिर तौर पर हमें वह जिम्मेदारी मिली है, लेकिन यह बहुत ज्यादा नहीं है। "यह सिर्फ एक छोटा सा हिस्सा है जिसे हम बुलबुला जीवन और कोविद समय में भविष्य के दौरे सुनिश्चित करने में खेल सकते हैं।"

अन्य समाचार