गजब! खराब मौसम नहीं, बल्कि सूरज की वजह से रोकना पड़ा पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में तीसरे टी20 मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो बहुत कम ही क्रिकेट मैदान पर देखने को मिलता है। दरअसल यहां बारिश या खराब मौसम नहीं, बल्कि सूरज की वजह से मैच रोकना पड़ गया। ये वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 12वें ओवर का है।

सूरज की रोशनी से बल्लेबाजों को हुई परेशानी
दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करतु हुए 11.4 ओवरों के खेल तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे। गेंद हारिस रऊफ के हाथों में थी। स्ट्राइक पर ग्लेन फिलिप और डेवॉन कॉन्वे थे और इसी बीच बल्लेबाजों को धूप की वजह से बैटिंग में परेशानी आने लगी। इसके बाद फील्ड अंपायर को इसकी जानकारी दी गई और आपसी बातचीत के बाद अंपायर ने कुछ देर मैच रोकने का फैसला किया।
Sun stops play. #NZvPAK pic.twitter.com/3RjPeqDqlO
हालांकि इसके कुछ देर बाद न्यूजीलैंड की पारी फिर से शुरू हुई और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 173 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से फहीम अशरफ ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। उनके अलावा शाहीन अफरीदी और हारिस रऊप ने 2-2 शिकार किए।
सीरीज में अजेय बढ़त बना चुका न्यूजीलैंड
टिम साउथी की घातक गेंदबाजी तथा कप्तान केन विलियमसन और टिम सीफर्ट के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने रविवार को दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली थी।
टिम साउथी ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान अनुभवी मोहम्मद हफीज के नाबाद 99 रन के बावजूद छह विकेट पर 163 रन ही बना पाया था। न्यूजीलैंड के सामने 164 रन का लक्ष्य था, जो उसने 19.2 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस आखिरी मुकाबले में सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरी है।

अन्य समाचार