NZ vs PAK: न्यूजीलैंड में टीम का साथ छोड़ घर लौटेंगे पाकिस्तान के बॉलिंग कोच, ये है वजह

न्यूजीलैंड में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए मुसीबतें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. T20 सीरीज गंवा चुके पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज से पहले बाबर आजम (Babar Azam) के खोने का झटका लग चुका है. और अब खबर उनके बॉलिंग कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) को लेकर भी है, जो पहले टेस्ट मैच के बाद वापस स्वदेश लौटेंगे.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा. इस टेस्ट मैच के बाद वकार पाकिस्तान लौटेंगे. टीम को टेस्ट सीरीज के बीच में ही छोड़ घर वापसी की वकार की वजह उनका परिवार है, जिससे वो जून से ही नहीं मिले हैं.
PCB ने दी वकार के छुट्टी पर जाने की जानकारी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “वकार ने टीम मैनेजमेंट से गुजारिश की थी कि उन्हें छुट्टी दी जाए, जिससे कि वो लाहौर में अपने परिवार के साथ एक्स्ट्रा समय बिता सकें. इसके बाद वो 17 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी लौटेंगे.” वकार यूनिस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के समय दोबारा से टीम से जुड़ेंगे, जो कि 26 जनवरी से कराची में शुरू होगी.
जून से ही परिवार से दूर हैं वकार
पाकिस्तान के मैनेजर मंसूर राणा ने कहा, “इस बात पर ध्यान देते हुए कि वकार जून से अपने परिवार से नहीं मिले हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमारी घरेलू सीरीज 14 फरवरी तक खत्म नहीं होगी, हमने उन्हें जल्द स्वदेश लौटने की इजाजत दे दी है, जिससे कि वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ कुछ समय बिता सकें.”
रिजवान की कमान में टेस्ट खेलेगा पाकिस्तान
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए है. बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे.”
: IND vs AUS: अश्विन के खिलाफ गलती नहीं होगी दोबारा, मेलबर्न टेस्ट से पहले स्टीव स्मिथ का बयान

अन्य समाचार