मिचेल सेंटनर ने पाकिस्तान के टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा की

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो टेस्ट श्रृंखलाओं के लिए अपने टीम की घोषणा की है। ब्लैक कैप्स ने बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर को याद किया है, जबकि उन्होंने साथी स्पिनर अजाज पटेल को ड्रॉप किया था क्योंकि वे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (डब्ल्यूटीसी) में जगह बनाने के अपने मौके की तलाश में थे।

न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दस्ते का एक अभिन्न अंग, सेंटनर ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है। हाल ही में, उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कवर के रूप में बुलाया गया था जब अजाज अभी भी अपने बछड़े की चोट से पुनर्वास कर रहे थे। बाद में, अज़ाज़ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल हुए, लेकिन कटौती करने के लिए पूरी तरह से नहीं उबर पाए। और चोट की छंटनी के बाद से खेल के समय की कमी के कारण उन्हें एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया।
न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, “यह अजाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, जिन्होंने अपनी बछड़े की चोट पर काबू पा लिया है, लेकिन मिचेल सेंटनर की हरफनमौला क्षमता इस श्रृंखला के लिए हमारा पसंदीदा विकल्प है।” “तथ्य यह है कि अजाज किसी भी खेल-समय का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं था, चयनकर्ताओं के लिए भी एक चिंता का विषय था।”
डब्ल्यूटीसी तालिका के बारे में बात करते हुए, न्यूजीलैंड वर्तमान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के पीछे तीसरे स्थान पर है। इस साल की शुरुआत में घर पर भारत और वेस्टइंडीज का सफाया करने के बाद, न्यूजीलैंड के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए अपनी खोज में आगे बढ़ने का मौका होगा। अगर वे पाकिस्तान को 2-0 के अंतर से हरा देते हैं और भारत डाउन अंडर संघर्ष करता रहता है, तो ब्लैक कैप्स निश्चित रूप से अच्छी स्थिति में होगा।
उन्होंने कहा, ‘टेस्ट रैंकिंग में हमारा इजाफा एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन हम जानते हैं कि अब चुनौती पाकिस्तान की तरफ से गुणवत्ता को लेकर है। टेस्ट टीम में इतनी दिलचस्पी देखना वास्तव में रोमांचक है और मुझे पता है कि बे ओवल और हैगले ओवल दोनों खेल सभी शामिल होने के लिए विशेष अवसर होंगे, "स्टेड ने कहा।
न्यूजीलैंड को अपने ताबीज कप्तान केन विलियमसन की वापसी से भी राहत मिलेगी, जो पितृत्व अवकाश के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चूक गए थे। विलियमसन हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी 20 I के दौरान एक्शन में लौटे। डेवोन कॉनवे ने विलियमसन के लिए रास्ता बनाया है जबकि विल यंग टीम में बल्लेबाजी कवर के रूप में अपना स्थान बरकरार रखते हैं।
न्यूजीलैंड टीम:
केन विलियमसन (c), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रॉस टेलर, नेहर वैगनर, बीजे वाटलिंग (wk), यंग

अन्य समाचार