Pak vs NZ: मो. रिजवान की शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को चार विकेट से हराया

नेपियर, प्रेट्र। पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया और इस मैच में टीम के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने शानदार 89 रन की पारी खेली। हालांकि इस सीरीज के पहले दो मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने खिताब पर कब्जा पहले की कर लिया था। अब इस जीत से हालांकि 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले पाकिस्तान का हौसला बढ़ेगा।

तीसरे मैच में बाबर आजम की गैरमौजूदगी में इस टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे मो. रिजवान ने 59 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय का अपना बेस्ट स्कोर बनाया। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 33 रन था। इस पारी के बल पर पाकिस्तान ने जीत के लिए 174 रन का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते छह विकेट 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।
इससे पहले टॉस गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 173 रन बनाये। उसके लिये डेवोन कोनवे ने 45 गेंद में 63 जबकि विकेटकीपर टीम सिफर्ट ने 20 गेंद में 35 और ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने तीन विकेट लिये। शाहीन शाह आफरीदी और हारिस राउफ को दो-दो सफलता मिली।
लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने पहले विकेट के लिए हैदर अली (11) के साथ 40 और दूसरे विकेट के लिए मोहम्मद हफीज (41) के साथ 72 रन की शानदार साझेदारी कर मजबूत नींव रखी। वह जब आउट हुए तो पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 171 रन हो गया था। टीम को जीत के लिए चार गेंद में तीन रन की दरकार थी लेकिन इफ्तिकार अहमद ने काइल जैमीसन (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और स्कॉट कुगलीजन ने दो-दो विकेट लिए।

अन्य समाचार