NZ v PAK 2020: केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में वापसी की

केन विलियमसन 26 दिसंबर से अपने गृहनगर माउंट माउंगानुई में शुरू होने वाली पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में लौटे। न्यूजीलैंड ने टेस्ट टीम में बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर का भी नाम लिया है।

विलियमसन वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी पहली संतान के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहने से चूक गए। डेवन कॉनवे, जो इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए पात्र हो गए, विल यंग के साथ टीम में विलियम्सन के लिए बल्लेबाजी कवर के रूप में शेष है।
दो साल पहले यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के स्पिनर अजाज पटेल को छोड़ दिया गया है। पटेल वेस्टइंडीज श्रृंखला से चूक गए क्योंकि वह अपने बछड़े की चोट से पुनर्वास कर रहे थे और सेंटनर को कवर में लाया गया था।
पटेल दूसरे टेस्ट के लिए लौटे लेकिन पूरी तरह से ठीक नहीं हुए। चोट लगने के बाद से मैच प्रैक्टिस में कमी के कारण उनकी अनदेखी हुई।
"यह अजाज के लिए वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसने अपनी बछड़े की चोट को पार कर लिया है, लेकिन मिचेल सेंटनर की सर्वांगीण क्षमता इस श्रृंखला के लिए हमारा पसंदीदा विकल्प है। तथ्य यह है कि अज़ाज़ किसी भी खेल-समय का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं था, चयनकर्ताओं के लिए भी एक चिंता का विषय था, "न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने स्पष्ट किया। न्यूजीलैंड के लिए एक और लॉर्ड्स फाइनल में जगह बनाने का मौका इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज पर न्यूजीलैंड की 2-0 से सीरीज़ जीतने से उन्हें आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर चढ़ने में मदद मिली। ऑस्ट्रेलिया में भारत की भारी हार के साथ एक और क्लीन स्वीप, न्यूजीलैंड को लॉर्ड्स में डब्ल्यूटीसी फाइनल के माध्यम से देख सकता है, वह स्थान जहां उन्होंने 2019 का विश्व कप फाइनल खेला था।
न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा, "यह आपके घरेलू मैदान पर होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से ज्यादा बड़ा नहीं है।" "टेस्ट टीम ने देर से कुछ बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल में प्रवेश करने का अवसर प्राप्त करना वास्तव में रोमांचक है।" संघर्षरत पाकिस्तान पक्ष अपने कप्तान बाबर आज़म और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक को पहले टेस्ट में याद करेगा। दोनों क्रिकेटरों ने क्वींसलैंड में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने अंगूठे काटे। मोहम्मद रिजवान टीम की कप्तानी करेंगे।
न्यूजीलैंड का टेस्ट टीम: केन विलियमसन (c), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग (wk), विल यंग

अन्य समाचार