30 दिसंबर को भारतीय टीम से ऑस्ट्रेलिया में शामिल होंगे रोहित शर्मा

भारतीय टीम के लिए राहत है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा 30 दिसंबर से भारतीय टीम में शामिल होंगे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास और प्रशिक्षण के बाद रोहित शर्मा 16 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे। वह वर्तमान में सिडनी में 14- दिवसीय संगरोध अवधि पूरी कर रहा है। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने बहुत खराब प्रदर्शन किया। एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में पृथ्वी सिर्फ चार रन ही बना सके।

सिडनी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बाद मेलबर्न में तीसरा परीक्षण किया जा सकता है। मेलबर्न में दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जबकि सिडनी में तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा। यदि सिडनी में स्थितियां नहीं सुधरती हैं , तो तीसरे टेस्ट के खेले जाने की बहुत कम संभावना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुरोध किया है कि वह रोहित शर्मा को मेलबर्न में अपना संगरोध अवधि पूरा करने की अनुमति दे। इस तरह , भारतीय टीम का हिटमैन उनके शिविर में शामिल हो सकता था , लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अनुरोध स्वीकार नहीं किया। उन्होंने बीसीसीआई से कहा कि नियमों के तहत , रोहित शर्मा को उसी होटल के कमरे में रहना होगा जिसे विक्टोरिया सरकार ने चुना होगा।

रोहित शर्मा वर्तमान में सिडनी में दो कमरों के अपार्टमेंट में अकेले रहते हैं। यहां उनके इनडोर प्रशिक्षण की व्यवस्था है। क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि टीम प्रबंधन लगातार उनके संपर्क में था। रोहित वर्तमान में संगरोध के दौरान जैव-सुरक्षित वातावरण में है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और सीन एबॉट को मेलबोर्न में समय से पहले भेज दिया था क्योंकि इस हफ्ते सिडनी में नए कोरोना मामले सामने आए थे।

अन्य समाचार