IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में डेब्यू करेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकता है तूफानी पारी, BCCI ने दिए बड़े संकेत

.

loading...
स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच में मेहमान टीम भारत को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में कुछ बदलाव करने होंगे, क्योंकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि कुछ खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में एक खिलाड़ी को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है, जिस बात के संकेत खुद BCCI ने दी है।
दरअसल, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के फॉर्म में नहीं लौटने की स्थिति में भारतीय टीम दूसरे ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) की ओर रुख कर सकती है और वे अगले टेस्ट मैच में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।
शुभमन गिल (Shubman Gill) आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत से ही टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। तीन वनडे मैच अब तक भारत के लिए खेल चुके शुभमन गिल (Shubman Gill) सफेद जर्सी में नजर आ सकते हैं, क्योंकि उनके अलावा भारत के पास कोई विकल्प नहीं है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें शुभमन गिल (Shubman Gill) बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) इस टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं।
शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ अच्छी बात ये है कि उन्होंने आइपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और फिर अभ्यास मैच में भी रन बनाए थे। वहीं, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अभी तक फॉर्म से बाहर हैं। उनके अलावा रवींद्र जडेजा भी फिट हैं, जिन्होंने नेट्स में कई घंटे गेंदबाजी की। ऐसे में इन दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में जगह मिल सकती है।

Authors
.

अन्य समाचार