इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतकर टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को दे सकती है कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम पलटवार करने के लिए तैयार है। हालांकि विराट कोहली अगले तीन टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे साथ ही टीम के स्टार गेंदबाज मो. शमी भी चोटिल होकर टीम से बाहर हैं। इन दोनों खिलाड़ियों का टीम में नहीं होना बड़ा झटका जरूर है, लेकिन टीम इंडिया में अभी भी दम है कि वो पूरी क्षमता के साथ खेले तो कंगारू टीम को हरा सकती है।

विराट व शमी की गैरमौजूदगी व कुछ खिलाड़ियों के खराब फॉर्म के बावजूद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दे सकती है। इसके लिए कप्तान रहाणे व टीम मैनेजमेंट को बेहद सावधानी के साथ प्लेइंग इलेवन का चयन करने की जरूरत है। अगर रहाणे इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरें तो संभावना है कि वो मेजबान टीम पर भारी पड़ सकते हैं।
सबसे पहले बात करते हैं ओपनर्स की तो यहां पर मयंक अग्रवाल पूरी तरह से फिट हैं तो वहीं पृथ्वी शॉ की जगह केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। केएल अच्छी लय में हैं और इसका फायदा टीम को मिल सकता है। वहीं तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा परफेक्ट हैं। विराट के जाने से टीम में चौथा नंबर खाली हो गया है तो यहां पर शुभमन गिल को मौका दिया जाए तो वो प्रभावी हो सकते हैं। गिल ने आइपीएल व वनडे सीरीज में कंगारू टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।
कप्तान अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद हैं तो वहीं विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा ने पहले मैच में कुछ खास नहीं किया था तो वहीं दूसरे मैच में रिषभ पंत का आजमाया जा सकता है जिन्होंने प्रैक्टिस मैच में शानदार शतक लगाया था। वैसे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में वो शतक लगा चुके हैं साथ ही वो तेज खेलने के लिए भी जाने जाते हैं।
रवींद्र जडेजा अगर फिट हो जाते हैं तो उनका टीम में शामिल किया जाना भारत के लिए बेहद फायदेमंद रहेगा। वो गेंदबाजी तो करते ही हैं साथ ही साथ वो बल्लेबाजी भी बेहतरीन कर रहे हैं और वनडे सीरीज में वो इसे साबित भी कर चुके हैं। आर अश्विन भी टीम में बतौर स्पिन ऑलराउंडर रहेंगे तो बल्लेबाजी भी करते हैं। इन दोनों के टीम में रहने से बल्लेबाजी में गहराई भी दिखती है।
तेज गेंदबाज की बात करें तो जसप्रीत बुमराह तो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे ही तो उन्हें अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव का साथ मिलेगा। शमी के टीम में नहीं होने से मो. सिराज को अगर मौका मिला तो दाएं हाथ का ये युवा तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकता है।
दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की परफेक्ट प्लेइंग इलेवन (संभावित)-

अन्य समाचार