IND vs AUS: बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खास रिकॉर्ड को अपने नाम करेगा भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। कंगारू टीम एडिलेड टेस्ट को जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। टीम इंडिया अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना यह टेस्ट मैच खेलेगी, कोहली पैटरनिटी लीव के चलते भारत वापस लौट गए हैं और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में जब भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, तो टीम एक बेहद खास रिकॉर्ड को अपने नाम करेगी।

सूर्यकुमार यादव ने अर्जुन तेंदुलकर के एक ओवर में ठोके 21 रन, खेली 120 रनों की ताबड़तोड़ पारी
भारत मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगा। इससे पहले, टीम इंडिया ने कंगारू टीम के खिलाफ 99 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 28 में जीत मिली है, जबकि 43 मैचों में हार का सामना किया है। भारत के टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया दूसरा देश होगा, जिसके खिलाफ वह 100 टेस्ट मैच पूरे करेगा। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अबतक सबसे ज्यादा 122 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा, वेस्टइंडीज के खिलाफ 98, पाकिस्तान के खिलाफ 59, न्यूजीलैंड के खिलाफ 59, श्रीलंका के खिलाफ 44, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 39, बांग्लादेश के खिलाफ 11, जिम्बाब्वे के खिलाफ 11 और अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेला है।
रैना-रंधावा की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस का ट्वीट वायरल
भारत का टेस्ट करियर का सफर 1932 में शुरू हुआ था। भारतीय टीम अबतक कुल 543 टेस्ट मैच खेल चुकी है, जिसमें से उसने 157 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 168 मैचों में हार का सामना किया है, एक मुकाबला टाई रहा है और 217 मैच ड्रॉ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट इतिहास में भारत तीसरा देश होगा, जिसके खिलाफ वह 100 टेस्ट पूरे करेगा। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 351 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 116 टेस्ट खेले हैं।

अन्य समाचार