ऑस्ट्रेलिया में 4-0 से हारी टीम इंडिया, तो रवि शास्त्री की जगह ये 3 खिलाड़ी बन सकते भारत के नए कोच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में होने वाला है. पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया को मिली करारी शिकस्त को अभी तक फैंस और दिग्गज भुला भी नहीं पाए हैं. ऐसे में विराट कोहली एडिलेड का नेतृत्व करने के बाद भारत वापस लौट गए हैं.

विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया को लीड करने की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे पर है. ऐसे में सवाल ये खड़ा हो रहा है कि, क्या भारत सीरीज जीतने के लिए तीनों टेस्ट मैच पर जीत का दमखम बरकरार रख पाएगी. यदि 4-0 से टीम इंडिया टेस्ट मैच हारती है तो… इस रिपोर्ट में हम बात करने जा रहे हैं, ऐसे तीन कोच की, जिन्हें बीसीसीआई किसे कोच के तौर पर ले सकती है.
माइक हेसन
दरअसल वर्तमान में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री हैं. जो अक्सर सोशल मीडिया पर विवादों का हिस्सा बने रहते हैं. लेकिन इस बार अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में 4-0 से सीरीज हारती है, तो बीसीसीआई न्यूजीलैंड टीम के कोच रह चुके माइक हेसन को भारतीय टीम का कोच बना सकती है.
दरअसल इससे पहले भी टीम इंडिया के कोच बनने के लिए माइक हेसन आवेदन कर चुके हैं. लेकिन दुर्भाग्य से वो टीम इंडिया से जुड़ नहीं पाए, और रवि शास्त्री ने इस पद पर कब्जा जमा लिया. हालांकि उन्होंने शास्त्री को पूरी तरह से टक्कर दिया था, और दूसरे नंबर पर बने हुए थे.
न्यूजीलैंड की टीम से माइक हेसन साल 2015 में कोच के तौर पर जुड़े थे. लेकिन साल 2018 में इस्तीफा दे दिया था. वर्तमान में वो आईपीएल की टीम आरसीबी के डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशन्स नियुक्त किए गए हैं. इससे पहले माइक हेसन किंग्स इलेवन की टीम के कोच थे.

अन्य समाचार