ऑस्ट्रेलिया दौरे में हारी टीम इंडिया, तो रवि शास्त्री नहीं बल्कि इस कोच की जा सकती जॉब

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची टीम इंडिया कंगारूओं के खिलाफ पहला टेस्ट मैच बुरी तरह से हार चुकी है. जिसके कारण भारतीय टीम को काफी ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. इसके पीछे का एक बड़ा कारण टीम की खराब फिल्डिंग भी रही है. जिसके चलते वनडे सीरीज से हाथ धोना पड़ा.

4-0 से हारी टीम इंडिया तो हो सकता है बड़ा धमाका
दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न के मैदान पर होना है. जिसके जरिए टीम इंडिया सीरीज में जोरदार वापसी करने का पूरा प्रयास करेगी. लेकिन अगर टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में कमबैक नहीं कर पाती है, और भारतीय टीम 4-0 से श्रृंखला हार जाती है, तो ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं.
यानी कि एक सदस्य को अपनी जॉब गंवानी पड़ सकती है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची, भारतीय टीम से होने वाली गलतियों के बारे में बात करें, तो इसमें से एक बड़ी गलती टीम इंडिया के खिलाड़ियों की मैदान पर खराब फील्डिंग रही है. जिसके कारण भारतीय टीम को विवादों का भी सामना करना पड़ा है.
फिल्डिंग कोच पर गिर सकती है गाज
एक दौर में अपनी जबरदस्त फील्डिंग के लिए मशहूर भारतीय टीम अब इसी वजह से आलोचना का सामना कर रही है. भारतीय टीम में फील्डिंग कोच के तौर पर वर्तमान में आर श्रीधर निभा योगदान दे रहे हैं.
यदि इस तरह से खराब फिल्डिंग के चलते टेस्ट सीरीज का दौरा खराब रहा, तो इसे ध्यान में रखते हुए अगर बीसीसीआई ने कोई निर्णय लिया तो, सबसे पहले मैनेजमेंट से जिसे अपनी जॉब से निकाला जा सकता है, वो कोच रवि शास्त्री नहीं बल्कि आर श्रीधर होंगे.
इसके पीछे का कारण ये है कि वो टीम इंडिया के फिल्डर कोच हैं. जबकि रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली के मनपसंद कोच हैं. इस वजह से बीसीसीआई का रवि शास्त्री पर किसी भी तरह का कोई एक्शन लेना नामुमकिन लग रहा है.
पहले ऐसा ही लिया जा चुका है फैसला
आपको साल 2019 के विश्व कप के सेमीफाइनल की याद दिला देते हैं, जब भारतीय टीम को करारी हार का मुंह ताकना पड़ा था. इसके बाद ये खबर सुर्खियों में थी कि, टीम इंडिया कोच को बदल सकती है.
लेकिन इस तरह की संभावनाओं से बिल्कुल परे जो फैसला हुआ था उसने हर किसी को हैरान कर दिया था. क्योंकि उस दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ थे, और कोच रवि शास्त्री थे.
हालांकि टीम के हारने के बाद, लोगों ने आशंका जताई कि, रवि शास्त्री कोच के पद से हटाए जा सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें एक बार फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच बना दिया था.
हैरानी की बात तो ये हुई कि बल्लेबाजी कोच के बजाय टीम में सभी स्टाफ को दोबारा से शामिल कर लिया गया. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजने के फैसले को संजय बांगर का करार देकर उन्हें टीम इंडिया से निकाल दिया गया. ऐसे में इस बार भी इसी तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

अन्य समाचार