बॉक्सिंग डे टेस्ट : कल से टीम इंडिया की दूसरी परीक्षा, इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने वीरवार को साफ कर दिया कि भारत के खिलाफ वीरवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया किस टीम के साथ मैदान पर उतरेगी. इस मैच में प्रशंसक दोनों ही देशों की इलेवन जानने को बहुत ही ज्यादा बेकरार हैं. खासतौर पर करोड़ों भारतीय यह जानना चाहते हैं कि एडिलेड में हुयी दुर्गति के बाद टीम रहाणे (Ajinkya Rahane) की फाइनल इलेवन क्या होगी. बुधवार को लंबा नेट सेशन आयोजित हुआ. कई बदलाव के संकेत मिले हैं, लेकिन तस्वीर मेलबर्न में दूसरे टेस्ट से कुछ देर पहले ही साफ होगी.

लैंगर ने कहा कि मेजबान टीम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिये कोई बदलाव नहीं किया जायेगा बशर्ते कोई अनहोनी न घट जाए. ऑस्ट्रेलिया ने एडीलेड टेस्ट में भारत को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट करके आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. लैंगर ने कहा कि इतना शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलाव की जरूरत नहीं है. मतलब साफ है कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस इलेवन के साथ एमसीजी पर उतरेगी:
टिम पेन (कप्तान), मैथ्यू वेड, जो बर्न्स, मारनस लबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टॉर्क, नॉथन लॉयन, जोश हेजलवुड.
उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,'पिछले मैच के बाद टीम में बदलाव करना दुस्साहस होगा. इस समय अगर अगले दो दिन में कोई अनहोनी नहीं होती है तो हम उसी एकादश के साथ उतरेंगे.'ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रृंखला शुरू होने से पहले फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है. डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण बाहर है जबकि विल पुकोवस्की को अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी थी. तेज गेंदबाज सीन एबोट कोरोना प्रोटोकॉल के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. वॉर्नर के फिट नहीं होने से जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं. लैंगर ने कहा,'ऑस्ट्रेलिया के लिये खेलते हुए हर कोई सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता है. यह प्रतिस्पर्धा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिये अच्छी है. सभी खिलाड़ियों को अपनी जगह बनाये रखने के लिये अच्छा खेलना होगा.

अन्य समाचार