सांसद ने मरीजों के बीच वितरण किया फल

दरभंगा। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती व सुशासन दिवस के अवसर पर सांसद गोपालजी ठाकुर ने बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में मरीजों के बीच फल वितरण किया। सांसद ठाकुर ने कहा कि अटलजी को मिथिला के विकास की गहरी चिता थी, उन्होने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में कोसी महासेतु और एनएच-57 को फोर लेन को मंजूरी देकर दो भाग में विभक्त मिथिला को एक कर दिया। मैथिली भाषा को संविधान की अष्टम अनुसूची में स्थान दिलाते हुए मिथिला का मान-सम्मान बढ़ाया। कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि ऐसे महान राजनैतिज्ञ व महान व्यक्तित्व का मुझे मिथिला के केंद्र दरभंगा के राज मैदान में मंच संचालन करने का अवसर प्राप्त हुआ। अटलजी ने जिस भारत की कल्पना की थी, वो आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा हो रहा है। सांसद ने फल वितरण उपरांत बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण कर उपाधीक्षक के साथ बैठक की।


-------
वाजपेयी के कार्यकाज में भारत परमाणु संपन्न देश बना :
जासं, दरभंगा : सकमापूल स्थित संतोष साह के आवासीय परिसर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जंयती समारोह मनायी गई। अध्यक्षता कर रहे नगर भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण कांस्यकार उर्फ झुनझुनवाला ने कहा कि वाजपेयीजी स्वतंत्र भारत के अजातशत्रु थे। इनके कार्यकाल में भारत परमाणु संपन्न देश बना। मिथिला एवं मैथिल के लिए अनेकों कार्य किए। मैंथिली को संविधान की अष्टम सूची में शामिल किया। मौके पर मनीष खटीक, अरुण कुमार झा, प्रमोद साह, पिटू महासेठ, प्रमोद साह, संजय मंडल, पिटू गुप्ता आदि मौजूद थे।
----- बहेड़ी, संस : शांति नायक उच्चतर हाई स्कूल परिसर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर भाजपा के क्रीड़ा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। हायाघाट विधायक डॉ. रामचंद्र प्रसाद ने टूर्नामेंट का उदघाटन किया। टाॉस जीतकर आईसीसी टीम बहेड़ी ने बीसीसी समधपुरा को बल्लेबाजी करने को दिया। बल्लेबाजी करते हुए बीसीसी टीम ने 16 ओवर में 137 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में आईसीसी टीम ने 6 ओवर में सिर्फ 37 रन पर पूरी टीम सिमट गई। मेन द मैच बीसीसी के आदर्श मिश्रा चुने गए। बीसीसी समधपुरा के कप्तान मन मोहन सिंह को विधायक प्रसाद ने कप देकर पुरस्कृत किया। मौके पर भाजपा पूर्वी मंडल अध्यक्ष डॉ. शंकर प्रसाद सिंह, प्रो. विमल कांत झा, विजय सिंह, अमर नाथ राय, बैद्यनाथ यादव, राणा शुभंकर सिंह, प्रदीप गुप्ता, गोतम राय, प्रवीण कुमार राय,जिला पार्षद गोपाल भगत, प्रदीप कुमार सिंह आदि मौजूद थे।
-------
हमेशा देश की तरक्की में लगे रहे वाजपेयी :
घनश्यामपुर, संस : भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाली शक्ति केंद्र पर मंडल अध्यक्ष चंदन कुमार मिश्र के नेतृत्व में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जंयती मनाई गई। मौके पर कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वाजपेयीजी हमेशा देश की तरक्की में लगे रहे। मौके पर धनपति ठाकुर, गोपाल मिश्र, राकेश सिंह, धीरज कुमार सिंह, मदन जी आदि उपस्थित थे।
-----
अलग-अलग जगहों पर मनाई गई वाजपेयी जंयती :
कुशेश्वरस्थान : पूर्व प्रधानमंत्री देशरत्न अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती समारोह अलग-अलग जगहों पर मनाई गई। सतीघाट स्थित भाजपा कार्यालय में मंडल अध्यक्ष मणिकांत झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में संजय कुमार सिंह, अनिल पासवान, अशोक साह,केदार सदा, सत्येन्द्र कुमार सुमन, आनंद सदा, बिदेश्वरी सदा आदि मौजूद थे। वहीं उच्च विद्यालय सतीघाट के मैदान में भजपा नेता घनश्याम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश प्रतिनिधि विनय कुमार पासवान, आरएसएस के खंड कार्यवाह कार्तिक कुमार, जिला प्रचार प्रमुख सुबोध कुमार झा, जिला युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रकाश चौधरी, राजीव कुमार भैरव झा आदि ने भाग लिया।
--------
किसान के हर कदम के साथ मोदी सरकार खड़ी है : विधायक
बहेड़ी, संस : बहेड़ी ई-किसान भवन में शुक्रवार को विधायक डॉ. रामचंद्र प्रसाद की मौजूदगी में किसानों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से जुड़कर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम में पीएम की बातों को सुना। इस दौरान विधायक प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी की सरकार किसान के साथ हर कदम पर खड़ी है। किसान किसी के साथ अपनी उपज बेच सकते हैं एसी व्यवस्था सरकार ने की है। कुछ राजनीतिक दल जिन्हें देश की जनता ने लोकतांत्रिक तरीके से नकार दिया है, वे कुछ किसानों को गुमराह कर रहे हैं। सरकार की तरफ से अनेक प्रयासों के बावजूद भी वे किसी न किसी राजनीतिक कारण से चर्चा नहीं होने दे रहे हैं। कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि केंद्र सरकार की एक अति महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना का लक्ष्य किसानों की आय में बढ़ोतरी करना है। उन्होंने कहा कि पीएम किसान योजना के तहत सरकार हर वित्त वर्ष में किसानों के बैंक खातों में कुल छह हजार रुपये ट्रांसफर करती है। मौके पर बीएओ समेत भाजपा नेता अमरनाथ राय, शिवशंकर सिंह, रवीन्द्र चौपाल, विपिन मंडल, शंकर कुमार सिंह, गंगा प्रसाद सिंह, विमल झा, प्रदीप कुमार मंडल समेत कृषि विभाग के सभी कर्मी मौजूद थे।
---------
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार