यात्रियों की सुविधा के लिए टाटा नगर व हटिया से चलने वाली कई ट्रेनों के फेरे बढ़े, देखें लिस्ट

कोरोना के कारण अभी भी पहले के मुकाबले काफी कम ट्रेनें चल रही हैं। हालांकि यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे समय-समय पर गाड़ियों की संख्या और उनके फेरों की संख्या बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में अब पूर्व मध्य रेलवे ने टाटा नगर और हटिया से खुलने वाली कई ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए हैं। अब कई गाड़ियां प्रतिदिन चलेंगी। इस रूट से यात्रा करने वालों के लिए इससे काफी सहुलियत होगी।

बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे ने इस संबंध में जानकारी दी और कहा कि सभी ट्रेनों में यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए गाइडलाइंस का पालन करना होगा। हटिया और टाटानगर से बिहार और झारखंड के विभिन्न शहरों को जाने वाली चार जोड़ी ट्रेनों की सेवा में विस्तार दिया गया है। ये ट्रेने हैं- टाटा नगर-दानापुर- टाटा नगर, टाटा नगर-छपरा-टाटा नगर, हटिया-पूर्णिया कोर्ट-हटिया और हटिया-इस्लामपुर-हटिया।
टाटा नगर-दानापुर- टाटा नगर स्पेशल- यह ट्रेन टाटा नगर से बिहार के दानापुर के लिए प्रतिदिन चला करेगी इसका नंबर (08183) होगा। वहीं ट्रेन संख्या (08184) दानापुर-टाटानगर स्पेशल 31 मार्च तक रोजाना चलेगी।
टाटानगर- छपरा- टाटानगर स्पेशल- टाटा नगर से बिहार के छपरा जाने वाली इस ट्रेन का नंबर (08181) होगा और यह सप्ताह में चार दिन टाटा नगर से छपरा के लिए खुलेगी। यह ट्रेन हर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को रवाना होगी। वहीं ट्रेन संख्या (08182) छपरा से टाटा नगर के लिए हर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी।
हटिया-पूर्णिया कोर्ट-हटिया स्पेशल- ट्रेन संख्या (08626) हटिया से पूर्णिया कोर्ट के लिए 30 मार्च, 2021 तक रोजाना चलेगी। वहीं ट्रेन संख्या (08625) बिहार के पूर्णिया कोर्ट रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हटिया के लिए चला करेगी।
हटिया-इस्लामपुर-हटिया स्पेशल- ट्रेन संख्या (08624) 31 मार्च 2021 तक हटिया से चलकर इस्लामपुर के लिए रोजाना रवाना होगी। वहीं ट्रेन संख्या (08623) 03 अप्रैल 2021 तक इस्लामपुर से हटिया के लिए प्रतिदिन चलेगी।

अन्य समाचार