एक नजर की पहली फाइल

धन संग्रह कमेटी का गठन

वीरपुर, (सुपौल): हृदयनगर पंचायत के सीतापुर दुर्गा मंदिर परिसर में गोपाल झा की अध्यक्षता में अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के निर्माण में सहयोग के लिए हृदयनगर पंचायत धन संग्रह कमेटी का गठन किया गया। बैठक में रोशन पासवान, महानन्द झा, गोपाल झा, उमेश मेहता, अमरनाथ मेहता, आशीष कुमार देव, विजय कुमार शर्मा, अर्जुन देव, संतोष कुमार मेहता, कृत्यानंद मंडल, मनजीत कुमार मंडल, भिखो शर्मा, गणेश कुमार मेहता, अमरेंद्र कुमार, रोहित कुमार, जयप्रकाश आदि मौजूद थे।
-----------------------------------------
एक नजर की दूसरी फाइल यह भी पढ़ें
पुल निर्माण की मांग
मरौना, (सुपौल): प्रखंड के गिदराही व पचभिडा-बोदराही गांव के बीच तिलयुगा नदी में एक पुल का निर्माण हो जाता है तो दर्जनों गांव के लोगों को सफर करने में आसानी हो जाएगी और दूरी भी कम जाएगी। इस पुल के यहां बनने से उतना ही नहीं किसानों की अच्छी उपजाऊ जमीन भी बेहतर हो जाएगी। लोगों का कहना है कि गिदराही गांव से पश्चिम व पचभिडा-बोदराही गांव से पूरब तिलयुगा नदी में एक पुल बन जाता है तो हमलोगों को एक गांव से दूसरे गांव जाने में भी परेशानी नहीं होगी और खेती करना भी आसान हो जाएगा।
-------------------------------------
जाम से परेशानी
पिपरा, (सुपौल): बाजार की तीन दिशा को मोड़ने वाली सड़क में महावीर चौक के समीप शाम होते ही जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। कभी कभार यहां जाम महाजाम में बदल जाता है। घंटों जाम नहीं टूट पाता है। इसका मुख्य कारण है सिकुड़ती सड़क, जहां अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा रखा है। नित्य दिन इस सड़क होकर कोई न कोई पदाधिकारी गुजरते हैं और जाम में भी फंसते हैं। बावजूद इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता है।
-------------------------------------
अपने स्तर से सेविकाएं कराती हैं रिचार्ज
सरायगढ़, (सुपौल): बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों पर काम कर रहे सेविकाओं को अपने मोबाइल में राशि डालकर कार्य करना पड़ रहा है। जानकारी देते सेविकाओं ने कहा कि उन सबों को मोबाइल देने के समय यह कहा गया था कि प्रति माह मोबाइल रिचार्ज हेतु रुपये दिए जाएंगे लेकिन अब तक नहीं मिल रहा है। सेविकाओं ने बताया कि अब सभी प्रकार के कार्य मोबाइल के माध्यम से करने पड़ते हैं और ऐसे में मोबाइल को समय से रिचार्ज कराना उन सब क मजबूरी होती है। पैसे के अभाव में मोबाइल रिचार्ज नहीं होने पर विभागीय स्तर से जवाब दिए जाते हैं। इस कारण वह सब जैसे-तैसे मोबाइल को रिचार्ज कर रखते हैं ताकि विभाग का काम समय से निष्पादित हो सके। सेविकाओं ने जिला प्रोग्राम पदाधिकारी सुपौल से इस दिशा में तत्काल पहल का अनुरोध किया है।
---------------------------------
सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग
लौकहा बाजार, (सुपौल): सदर प्रखंड अंतर्गत अमहा पंचायत के वार्ड नंबर एक उत्तर टोला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चौघारा-सहरसा मुख्य पथ पंचदधिची उच्च विद्यालय आनंद पल्ली अमहा के समीप से मधेपुरा जिले के गम्हरिया बाजार के सीमा तक सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि संवेदक के मनमानी के कारण सड़क निर्माण पिछले छह माह से अधूरा है। जिससे राहगीरों एवं ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। संवेदक द्वारा सड़क पर मिट्टी व गिट्टी डालकर रोलर चलवा दिया गया था जो अब जगह-जगह उखड़ चुका है। जिसके कारण लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी सहित विभागीय अधिकारी से सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने की गुहार लगाई है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार