सहरसा रेलखंड पर चल सकती है पैसेंजर ट्रेन

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा रेलखंड पर निकट भविष्य में पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हो सकता है। इस रेलखंड में करीब दस महीने से पैसेंजर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह बंद है। धीरे-धीरे सहरसा से लंबी दूरी के बीच कई ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया। परंतु पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हुआ। लेकिन अब इसकी संभावना बन रही है। जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। अभी दिन भर में एक ही जानकी एक्सप्रेस ट्रेन वाया पूर्णिया होकर मनिहारी तक जाती है। इसके बाद रात को ही कोसी एक्सप्रेस ट्रेन जाती है।

----------------------------

सहरसा से राघोपुर के बीच चलायी जा रही मेमू पैसेंजर ट्रेन
----
पूर्व मध्य रेल सहरसा- राघोपुर के बीच आमान परिवर्तन के बाद ही सहरसा से राघोपुर- आसनपुर कुपहा के बीच एक जोड़ी स्पेशल मेमू पैसेंजर ट्रेन चलायी जा रही है। सहरसा से राधोपुर तक सुबह में एकमात्र पैसेंजर ट्रेन खुलती है। इसीलिए यात्रियों ने सहरसा से दिन और शाम में भी अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन चलाए जाने की मांग की है।
---------------
पूर्व मध्य रेल के सहरसा सहित अन्य स्टेशनों से पैसेंजर ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ही सहरसा से लंबी दूरी के बीच स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। बोर्ड के निर्देश मिलने के बाद ही पैसेंजर ट्रेन के चलने की संभावना है।
प्रसन्न कुमार, मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार