एक नजर की पहली फाइल

त्रिवेणीगंज, (सुपौल): कोरोना गाइडलाइंस को लेकर गुरुवार को डीपीओ फैयाज अहमद शमसी ने प्रखंड स्थित हाईस्कूल का निरीक्षण किया। जिसमें 16 शिक्षक में से 15 उपस्थित पाए गए। स्कूल में नामांकित कुल 1116 छात्र-छात्राओं में 98 उपस्थित थे। स्कूल में सभी छात्र- छात्रा-छात्राएं, शिक्षक समेत कर्मचारी मास्क लगाए हुए पाए गए। इस दौरान प्रधानाचार्य मंसूर आलम ने मध्य रोकड़ पंजी डीपीओ को दिखाई जो सही पाया गया। निरीक्षण के दौरान डीपीओ ने स्कूल परिसर के साफ-सफाई के साथ शौचालय को सैनिटाइज किया गया पाया। मौके पर शिक्षक सीताराम यादव, पंकज कुमार, कृत्यानंद यादव समेत कर्मचारी उपस्थित थे।


-----------------------------------
जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किशनपुर, (सुपौल): प्रखंड मुख्यालय स्थित ब्लॉक परिसर में गुरुवार को आरडीओ अजित कुमार ने प्रखंड के विभिन्न गांव से जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया। आरडीओ ने बताया कि 87 लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया है। वहीं बुधवार को 16 लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया था।
-----------------------------------
पीड़ितों की नहीं थम रही परेशानी मरौना, (सुपौल): भले ही जिले में बाढ़ का कहर थम चुका है। इधर बाढ़ के समय जो लोग अपने घर बाग को छोड़कर उंचे जगह पर शरण लिए हुए थे वे अपने गांव लौट चुके हैं। लेकिन सबसे मुख्य चुनौती इन पीड़ितों के लिए फिर से जीवन को पटरी पर लाने को लेकर है। लोग तो घर वापस लौट चुके हैं लेकिन बाढ़ के समय उनके घर उजड़ चुके थे। खेतों में लगी फसलें पानी में बह चुकी थी। ये चुनौतियां उनके आगे मुंह बाये खड़ी है।
-----------------------------------
दो वर्ष से नहीं मिला मानदेय मरौना, (सुपौल): पीएचईडी द्वारा बनाए गए मिनी जलमीनार को चलाने के लिए बहाल किए गए कर्मी का वेतन लगभग दो साल से भुगतान नहीं किए जाने से कर्मियों की परेशानी बढ़ गई है। उन्हें मानदेय नहीं मिलने से उनके समझ भुखमरी की समस्या है। कर्मियों ने कई बार विभाग को आवेदन देकर मानदेय दिलाने की बात की । लेकिन अभी तक उन लोगों को मानदेय नहीं दिया गया। कर्मियों ने जल्द भुगतान की मांग की है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार