बिचौलियों के कब्जे में है सिंहेश्वर अंचल कार्यालय

मधेपुरा। भाकपा के राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद प्रभाकर व जिला मंत्री विद्याधर मुखिया ने कहा कि सिंहेश्वर अंचल कार्यालय पूरी तरह से दलालों के कब्जे में है। अंचल कार्यालय से सांठगांठ कर रजिस्टर में हेराफेरी किया जा रहा है। खासकर मजरहट पंचायत जहां बीएन मंडल विश्वविद्यालय के नए भवन का निर्माण हो चुका है। वहां जमीन का दलाल काफी सक्रिय है। किसी की जमीन किसी के नाम किया जा रहा है। अंचल कार्यालय में कोई काम बिना पैसे का नहीं होता है। मालूम हो कि शीघ्र ही अंचल में सर्वे का काम प्रारंभ होने वाला है। भाकपा नेताओं ने जिला पदाधिकारी से सिंहेश्वर अंचल कार्यालय का रजिस्टर निरीक्षण कर दोषी अधिकारी व कर्मचारी पर सख्त कार्रवाई करने तथा अंचल कार्यालय को दलालों से मुक्त करने की मांग की है।


अंचल कार्यालय में बिचौलिए पर रखी जा रही नजर
प्रखंड क्षेत्र में अंचल कार्यालय में बिना वंशावली दिए किसी भी हालात में आपसी बंटवारे की जमीन की दाखिल- खरिज नहीं की जाएगी। साथ ही बिना सही कागजात के जमीन संबंधित कोई कार्य नहीं होगा।
उक्त बातें प्रखंड अंचलाधिकारी कृष्ण गौतम ने कही। उन्होंने कहा कि अंचल कार्यालय में बिचौलिया पर भी नजर रखी जा रही है। कार्यालय क्षेत्र में जब से योगदान दिया है कई भूमि विवाद का निष्पादन किया गया है। किसी भी तरह के भूमि से संबंधित शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाती है। गलत ढंग से जमीन का कागज बनवाने वालों की अब खैर नहीं। मालूम हो कि बुधवार को डीएम श्याम बिहारी मीणा ने प्रखंड का निरक्षण कर वहां के कार्यों का जायजा लेने पहंचे थे। जैसे ही वे लौटने के लिए अपने गाड़ी में बैठे औरही एकपरहा के वार्ड सदस्य ने दाखिल खारिज के लिए डीएम को 25 हजार रिश्वत लेने की शिकायत की। वहीं इस दौरान वार्ड सदस्य के भाई सुजीत कुमार ने अपने मां के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया। डीएम ने तत्काल सीओ से सारी जानकारी ली और जनता की समस्या को समझते हुए जल्द से निष्पादन का निर्देश दिया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार