दिव्यांगजनों के बीच कंबल का वितरण

संवाद सूत्र, राघोपुर(सुपौल): ठंड से राहत पहुंचाने को लेकर सरकार की योजना के तहत प्रखंड मुख्यालय में दिव्यांगों के बीच प्रखंड विकास पदाधिकारी सुभाष कुमार द्वारा कंबल का वितरण किया गया। बीडीओ ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत विभिन्न पंचायत के जरूरतमंद एवं दिव्यांगों को कंबल दिया गया है ताकि ठंड से राहत मिल सके। मौके पर जुगल ठाकुर, पूनम कुमारी, रंजीत कुमार, रोशन कुमार, चंद्रकला देवी, श्रुति मंडल, प्रमोद यादव, भिखारी शर्मा, नारायण पोद्दार आदि मौजूद थे।

-------------------------------------
नाजिर कक्ष का तोड़ा गया ताला, अभिलेखों की बनाई गई सूची यह भी पढ़ें
आमसभा में किसानों को दी गई जानकारी
लौकहा बाजार, (सुपौल): सदर प्रखंड अंतर्गत अमहा पंचायत भवन परिसर में शुक्रवार को हर खेत पानी योजना के तहत एक आमसभा आयोजित की गई। अध्यक्षता पंचायत के मुखिया श्याम सुंदर भगत ने की। आमसभा में किसानों से सिचाई संबंधित विस्तृत रूप से सुझाव दिए गए। असिचित खेतों में सिचाई के लिए उपयुक्त संभावित जलस्त्रोत की उपलब्धता के बारे में बताया गया। जल संसाधन विभाग के कनीय अभियंता प्रभाकर यादव ने बताया कि असिचित क्षेत्र के लिए नहर, सरकारी बोरिग, निजी बोरिग एवं ऊर्जा विभाग से बिजली हेतु अलग से कृषि फीडर के द्वारा हर एक खेत में तकनीकी सर्वेक्षण कर जल संसाधन विभाग को अग्रसारित किया जाएगा। बैठक में कनीय अभियंता सुनील कुमार, कृषि समन्वयक त्रिभुवन तिरंगा, कुशेश्वर कुमार, किसान सलाहकार मुकेश कुमार, दिलीप कुमार, अभय कुमार, देवनाथ चौधरी समेत दर्जनों किसान मौजूद रहे।
-------------------------------------------
16 बोतल शराब बरामद पिपरा, (सुपौल) : पुलिस ने सूचना के आधार पर थुमहा स्थित राजेश साह के मवेशी घर से 16 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है। हालांकि तस्कर भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने बताया कि गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि राजेश साह के द्वारा शराब कारोबार किया जा रहा है। उसी के आधार पर उसके घर छापामारी की गई। बताया कि पूर्व में भी उक्त तस्कर शराब बेचने में जेल जा चुका है। फिलहाल वह भागने में सफल रहा, लेकिन पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। मामला दर्ज कर लिया गया है।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार