Drugs Racket: Mumbai का मशहूर 'मुच्छड़ पानवाला' आया NCB की रडार पर, जानिए कौन है ये पानवाला और किसने लिया नाम ?

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से मुंबई ड्रग्स को लेकर चर्चा में है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानि NCB इस मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही है. NCB ने कई नामचीन हस्तियों से पूछताछ की है. अब इस फहरिस्त में मुंबई के मशहूर 'मुच्छड़ पानवाला' का नाम भी जुड़ गया है. इस पान की दुकान के मालिक जयशंकर तिवारी अब एनसीबी के रडार पर हैं. वो मुंबई के पॉश इलाकों में से एक वार्डन रोड पर पान की दुकान चलाते हैं, अब उनपर आरोप लगा है कि वो पान के साथ ड्रग्स बेचने के धंधे में भी शामिल हैं. मुच्छड़ पानवाला के कई चेन हैं. NCB ने ड्रग्स कनेक्शन के मामले में मुच्छड़ पानवाला के मालिक जयशंकर तिवारी को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था.

NCB के मुंबई यूनिट ने शुक्रवार रात और शनिवार को मुंबई के तीन इलाकों में रेड करके दो महिलाओं और एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया था. इस रेड में तकरीबन 200 किलो गांजा जब्त किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक बॉलीवुड अभिनेत्री की पूर्व मैनेजर राहिला फर्नीचरवाला, शाहिस्ता फर्नीचरवाला और एक ब्रिटिश नागरिक करन सजनानी शामिल हैं.
NCB के एक सीनियर अफसर ने बताया है कि सजनानी ने जांच के दौरान बताया था कि वो किस-किस को ड्रग्स की सप्लाई करता था. पूछताछ के दौरान उसने मुच्छड़ पानवाले का नाम भी लिया है. जिसके बाद एनसीबी की एक टीम ने केम्स कॉर्नर में उसकी दुकान पर छापा मारा, जहां से उन्हें कुछ नारकोटिक्स पदार्थ मिले हैं जिसकी NCB जांच कर रही है कि वो आखिर क्या है?
NCB ने जयशंकर तिवारी को समन भेजकर NCB दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया. वो सोमवार की सुबह करीब 10 बजे NCB दफ्तर पहुंचे जहां देर रात तक उनसे पूछताछ चलती रही. NCB अधिकारियों ने बताया कि वो जानना चाहते हैं कि अगर पानवाला ड्रग्स खरीदता था तो इसका इस्तेमाल कैसे करता था. क्या वो अपने पान की दुकान के प्रोडक्स में ड्रग्स मिलाकर अपने ग्राहकों को देता था जिससे वो उसके प्रोडक्ट्स के आदि हो जाएं, या फिर वो अपने कुछ खास लोगों को ही ये ड्रग्स बेचता था. पूछताछ के बाद ही ये पूरा मामला साफ होगा कि आखिर उस ड्रग्स पेडलर (करन सजनानी) ने मुच्छड़ पानवाले का नाम क्यूं लिया.और जो नशीला पदार्थ उसकी दुकान से मिला है वो कहां से आया.
मुच्छड़ पानवाला नाम से मशहूर जयशंकर तिवारी यूपी के प्रयागराज का रहनेवाला है. वो साल 1977 मुंबई आया और अपने पिता श्याम चरण तिवारी की पान की दुकान चलाने लगा. जयशंकर तिवारी ने अपने पान बेचने के लिए वेबसाइट भी बनाई है, जिस पर मुंबई से ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया से पान के ऑर्डर आते हैं. जयशंकर तिवारी एक करोड़पति पानवाले हैं जो अपनी मर्सिडीज कार से घूमते हैं और दक्षिण मुंबई के काफी हाई प्रोफाइल इलाके में उनका घर है. अपनी मीठी जुबान और पान बनाने के अंदाज से वो ग्राहकों को बांध लेते हैं. तिवारी के ग्राहकों की लिस्ट में बड़े-बड़े बिजनेसमैन, क्रिकेटर्स और बॉलीवुड के सितारे शामिल हैं.
Breaking News : सैंडलवुड ड्रग्स केस में विवेक ओबरॉय का साला आदित्य गिरफ्तार, लंबे वक्त से फरार था
जयशंकर के मुताबिक उनका पान का खादानी बिजनेस है. वो अपने पान में हर्बल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. 20 रुपये से लेकर 1000 रुपए तक का पान उनकी दुकान पर मिलता है. ये बच्चों को भी पसंद आता है क्योंकि इसमें चॉकलेट, स्टॉबेरी, पाइनएपल, वनीला जैसे 50 फ्लेवर के पान मिलते हैं. मुच्छड़ पानवाला की दुकान पर तीन तरह के पान के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. जिसमें कलकत्ता, बनारसी और मघई के पत्ते शामिल हैं. पान में अलग- अलग फलेवर्स की चटनी का इस्तेमाल भी किया जाता है. इस दुकान में कई तरह के पान मिलते हैं. मीठे पान की किस्मों में कोलकाता स्वीट, गुंडी स्वीट, मगई स्वीट, चॉकलेट स्वीट, स्पेशल स्वीट, पाइनएप्पल और रास्पबेरी स्वीट शामिल हैं.

अन्य समाचार