करिश्मा-करीना के नाम पर इस गांव के किसान हो रहे मालामाल, चौंकिए मत, जानिए पूरा मामला...

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और करिश्मा कपूर के लाखों प्रशंसक हैं। वहीं , झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में किसान करिश्मा कपूर और करीना कपूर के नाम का इस्तेमाल करके पैसा कमा रहे हैं। दरअसल , पूर्वी सिंहभूम जिले के किसानों ने अपने टमाटर का नाम करिश्मा और करी रखा है। जहां करिश्माई टमाटर थोड़ा हरा है , लेकिन करी काफी लाल है। जैसे ही ये टमाटर जमशेदपुर के बाजारों में पहुंचते हैं , उन्हें बेच दिया जाता है।

किसानों का कहना है कि जमशेदपुर के अलावा , बिहार , बंगाल और ओडिशा के बाजारों में करिश्माई करी टमाटर की अत्यधिक मांग है। जमशेदपुर जिले के पटमदा गाँव की किसान सपना बास्के का कहना है कि उन्होंने टमाटर को एक अलग पहचान देने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया है। लेकिन हम यह नहीं सोचते हैं कि करिश्मा-करीना का नाम इस तरह से हमारे भाग्य को बदल देगा।

उन्होंने कहा कि बाजार में 10 से 12 किलोग्राम टमाटर बेचे जाते हैं , जबकि ये टमाटर 20 से 25 रुपये की लाइन में बेचे जा रहे हैं। किसानों का कहना है कि कोरोना अवधि के दौरान , भूमि को गिरवी रखकर खेती की गई थी। अब वे इस अनोखे तरीके को अपनाकर 50 से 60 हजार कमा रहे हैं। किसानों का कहना है कि करी नाम के टमाटर को बिना सड़ांध के 4 से 5 दिनों तक रखा जा सकता है।

अन्य समाचार