"बाबर आज़म का न होना न्यूजीलैंड की तरह केन विलियमसन का नहीं होना था" - मिस्बाह-उल-हक

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक, जो टीम की कमी दिखाने के बाद आग में झुलस गए, ने घायल कप्तान बाबर आज़म की अनुपस्थिति और न्यूजीलैंड में विस्तारित संगरोध अवधि को किवी के खिलाफ पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया। न्यूज़ीलैंड में दोनों टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को हार मिली थी और टी 20 सीरीज़ 1-2 से भी हार गई थी। इससे पहले, टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में भी हार का सामना करना पड़ा। लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, मिस्बाह-उल-हक ने कहा:

"चोट के कारण बाबर की अनुपस्थिति ने हमारे लिए बहुत बड़ा अंतर पैदा किया और फिर 18-19 दिन हमने न्यूजीलैंड में संगरोध में बिताए, हमारे प्रदर्शन को प्रभावित किया, क्योंकि खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त करने और ठीक से तैयार नहीं हो सके। बाबर का न्यूजीलैंड की तरह होना नहीं था। केन विलियमसन नहीं रहे। " खिलाड़ी ने कहा कि कारण खराब प्रदर्शन के लिए बहाने की तरह लग सकते हैं, लेकिन यह समझाया कि यदि खिलाड़ी 18-19 दिनों तक ट्रेन नहीं करते हैं, तो यह एक महत्वपूर्ण अंतर बनाता है।
उन्होंने कहा, 'मैं खिलाड़ियों को लड़ने के लिए कहता हूं और मैं उन्हें प्रोत्साहित भी करता हूं। मैं अकेले टीम के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार नहीं हूं। ' मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक के साथ-साथ गेंदबाजी कोच वकार यूनिस भी उनके कार्यकाल और टीम के प्रदर्शन पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को पीसीबी की क्रिकेट समिति के समक्ष उपस्थित होंगे।
मिस्बाह-उल-हक के अनुसार, उन्हें बोर्ड को हटाने के लिए कोई विश्वसनीय कारण नहीं दिखता है लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि क्रिकेट समिति जो निर्णय लेती है उस पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है। इस संबंध में पूर्व कप्तान ने कहा: उन्होंने कहा, "मैं किसी अन्य कोच के साथ खुद की तुलना नहीं करता हूं, लेकिन मैं वह करने की कोशिश कर रहा हूं जो मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम के लिए सबसे अच्छा है। मैंने कुछ गलतियां की हो सकती हैं, लेकिन आम तौर पर हमने जो चयन किया है उससे मैं संतुष्ट हूं।
"न जाने क्यों आमिर ने मेरे और वकार के बारे में ऐसी बातें कही थीं" - मिस्बाह-उल-हक मिस्बाह-उल-हक ने पेसर मोहम्मद आमिर के विवाद के बारे में भी खोला, जो हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सेवानिवृत्त हुए थे। पीसीबी के खिलाफ आमिर के असाधारण प्रकोप पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए, मिस्बाह-उल-हक ने कहा कि वह गेंदबाज का स्वागत करेंगे यदि वह वापसी करने के लिए तैयार था।
"मुझे नहीं पता कि उसने मेरे और वकार के बारे में ऐसी बातें क्यों कही। मैंने हमेशा उसे और अन्य खिलाड़ियों को सम्मान दिया है। जब वह 2016 में वापस आया, तो मैंने कप्तान और वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में उसका स्वागत किया और उसे वापस प्रोत्साहित किया।" और वकार ने आमिर से उनके फॉर्म और फिटनेस के बारे में बात की थी, और हमने उन्हें बताया कि उन्हें अपनी गति पर काम करने की ज़रूरत है, क्योंकि यह धीमी हो रही थी, और यह एक चिंताजनक कारक था। "
मिस्बाह-उल-हक ने दोहराया कि मोहम्मद आमिर को केवल फॉर्म और फिटनेस कारणों से न्यूजीलैंड दौरे के लिए हटा दिया गया था, और वकार का टीमों के चयन से कोई लेना-देना नहीं है।

अन्य समाचार