जान्हवी कपूर की शूटिंग पर आ धमके प्रदर्शनकारी, बोले- कृषि कानून पर अपनी राय दो

नए कृषि कानूनों के विरूद्ध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अदाकारा जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) को निशाने पर लिया है। किसान समूहों ने उनकी फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर पहुंच कर मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए बोला है। हालांकि, प्रदर्शनों को लेकर अदाकारा की तरफ से कोई भी उत्तर सामने नहीं आया है। वहीं, सेट पर भीड़ के रूप में पहुंचे किसान डायरेक्टर के भरोसे के बाद ही वहां से हटे। फतेहगढ़ साहेब के बस्सी पठान शहर में 11 जनवरी को अदाकारा जान्हवी कपूर की फिल्म की शूटिंग चल रही थी। इसी दौरान कुछ किसान समूहों ने वहां पहुंचकर अदाकारा से किसान आंदोलन और कृषि कानून के मामले पर उनसे राय देने की मांग की थी । इसी बीच फिल्म के डायरेक्टर ने किसानों को भरोसा दिलाया कि अदाकारा जल्द ही नए कृषि कानूनों के विरूद्ध चल रहे आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया देंगी । एसएचओ बलविंदर सिंह ने जानकारी दी कि वहां शूटिंग जारी है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सिंह ने बताया कि प्रदर्शनकारियों का डायरेक्टर और कर्मियों से बोलना था कि बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर्स ने अभी तक किसानों के समर्थन में कुछ नहीं बोला है और न ही प्रतिक्रिया दी है । हालांकि, इससे पहले कई बड़ी फिल्मी हस्तियां किसानों के प्रदर्शनों को अपना समर्थन दे चुकी हैं । बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, दिलजीत दोसांझ, धर्मेंद्र सनी देओल जैसे कई अदाकार किसनों के समर्थन में प्रतिक्रिया दे चुके हैं । :
वहीं, किसानों को कई अभिनेत्रियों का भी साथ मिला है । प्रीति जिंटा, प्रियंका चोपड़ा, गुल पनाग, सोनम कपूर, रिचा चड्ढा, स्वरा भास्कर समेत बॉलीवुड की कई अदाकारा ने किसानों के प्रदर्शनों में अपना समर्थन जताया है । इनके अतिरिक्त खेल, पॉलिटिक्स जगत के कई दिग्गजों ने प्रदर्शन में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है । बॉक्सर विजेंदर सिंह समेत कई बड़े खिलाड़ी अपने अवॉर्ड्स वापस करने की बात कह चुके हैं ।
वहीं, उच्चतम न्यायालय ने भी वैसे नए कृषि कानूनों के लागू होने पर रोक लगा दी है । इसके अतिरिक्त सर्वोच्च कोर्ट ने केन्द्र सरकार और किसानों के बीच जारी टकराव को समाप्त करने के लिए एक समिति भी गठित की है । यह समिति 2 महीनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी । इसके अतिरिक्त किसान और सरकार के बीच मुलाकात के कई दौर बीत चुके हैं, लेकिन पराली जलाने और सब्सिडी के मामले को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है ।

अन्य समाचार