IND vs AUS - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह बाहर

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से पहले काफी बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इससे पहले हनुमा विहारी रवींद्र जडेजा सीरीज से बाहर हुए थे और अब बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. बताया जा रहा है कि सिडनी टेस्ट के दौरान बुमराह को मांसपेशियों में खिंचाव आया था जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था।

बुमराह की रिपोर्ट के अनुसार स्कैन रिपोर्ट में स्ट्रेन नजर आ रहा है और टीम मैनेंजमेंट चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को शामिल कर कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता. भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज अभी एक एक से बराबर है जबकि इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है इसी को देखते हुए बुमराह चौते टेस्ट से बाहर किया है. हालांकि टींम इंडिया की लिस्ट इस वक्त चोट की काफी लंबी है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. बुमराह ने 3 टेस्ट मैच में 11 विकेट अपने नाम किए हैं. अब बुमराह के ना होने से टीम इंडिया का गेंदबाजी क्रम बहुत कमजोर हो जाएगा क्योंकि अनुभव की कमी खलने वाली है. गेंदबाजी में देखा जाए तो मोहम्मद सिराज, नवदीप सैमी, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर ही तेज गेंदबाजों की लिस्ट में बचे हैं. वहीं बुमराह की जगह किस गेंदबाज को मौका बिस्ब्रेन में मिलता है, ये देखना दिलचस्प होगा।

अन्य समाचार