फोकानियां व मौलवी की परीक्षा में 1015 परीक्षार्थी अनुपस्थित

फोटो - शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई तीसरे दिन की परीक्षा

- जिले के 27 केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा
- कोरोना गाइडलाइन का किया गया पालन
जागरण संवाददाता, अररिया: फोकानिया व मौलवी की परीक्षा तीसरे दिन बुधवार को भी शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। किसी भी केंद्र से कदाचार की सूचना नहीं मिली है। जिले के 27 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा संपन्न हुई। मौलवी व फोकानिया परीक्षा में दोनों पाली से 1015 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित थे। कड़ी ठंड के बावजूद निर्धारित समय से परीक्षा शुरू हुई थी। बच्चे गर्म कपड़े पहन कर परीक्षा देने पहुंचे थे। दूर दराज से बाइक से आने वाले परीक्षार्थियों को ठंड के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बच्चे ठंड से ठुठूरते
हत्या मामले में पिता-पुत्र को उम्रकैद की सजा यह भी पढ़ें
नजर आए। परीक्षा के दौरान कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन
कराया गया। कंद्रों पर दंडाधिकारी व पया्रप्त संख्या में पुलिस जवान तैनात थे।
लगातार अधिकारी केंद्रों का निरीक्षण करते देखे गए।
डीईओ राज कुमार ने बताया कि मौलवी व फोकानिया परीक्षा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आयोजित की जा रही है। विभागीय आदेश का शतप्रतिशत पालन किया जा रहा है। परीक्षार्थी मास्क पहन कर परीक्षा देने पहुंच थे। परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन कराया गया। सघन तलाशी के बाद बच्चों को परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति दी गई थी। उड़न दस्ता टीम केंद्रों पर नजर बनाए थे।
मौलवी परीक्षा में प्रथम पाली में 147 अनुपस्थित: जानकारी के अनुसार तीसरे दिन मौलवी परीक्षा में प्रथम पाली आवंटित 3721 में से 3574
उपस्थित थे, जबकि 147 बच्चे अनुपस्थित पाए गए। इतने ही परीक्षार्थी दूसरी पाली में भी शामिल हुए। वहीं फोकानिया परीक्षा में प्रथम पाली में 8128 आवंटित परीक्षार्थियों में से 7767 उपस्थित और 461 अनुपस्थित थे। जबकि दूसरी पाली में आवंटित 8128 में से 7768 उपस्थित और 160 गैर हाजिर पाए गए।
कोट- तीसरे दिन भी मौलवी व फोकानिया परीक्षा कदाचार मुक्त व शंतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया। सभी केंद्रों की वीडियो ग्राफी कराई गई। कोरोना वायरस को लेकर जारी गाइडलाइन का भी पालन कराया जा रहा है। सभी सीएस को आदेश के पालन कराने के लिए निर्देश दिए गए हैं।
राजकुमार, डीईओ, अररिया।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार