India vs Australia, 4th Test live streaming online: कब और कहां देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया, चौथे टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग

न्यूजीलैंड दौरे से लौटने के बाद कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद टीम इंडिया के अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट पर लगा ब्रेक ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ खत्म हुआ और अब ये शानदार दौरा अपने आखिरी पड़ाव पर है। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और फिर टी20 में भारत के विजयी होने के बाद टेस्ट सीरीज के जरिए दौरे की विजेता टीम का चुनाव होना था। चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में मेजबान टीम ने भारत को बुरी तरह हराया लेकिन दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में शानदार वापसी की।

सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद सीरीज अब भी 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे में शुक्रवार से ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में होने वाले सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट में जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी। गाबा टेस्ट शुरू होने से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया, दोनों ही टीमें चोटिल खिलाड़ियों की वजह से परेशानी में हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने मैच से एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, जबकि टीम इंडिया शुक्रवार सुबह टॉस से पहले ही फाइनल प्लेइंग इलेवन का चुनाव कर सकेगी।
इस मैच से पहले भारतीय टीम को ये बात भी ध्यान में रखनी होगी कि गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया टीम साल 1988 के बाद से आज तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है।
कब और कहाँ खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।
भारत में किस चैनल पर देख सकेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, चौथा टेस्ट?
सभी मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव होंगे। सोनी टेन 1 एचडी / एसडी और सोनी सिक्स एचडी / एसडी पर अंग्रेजी कमेंट्री जबकि हिंदी कमेंटरी सोनी टेन 3 एचडी / एसडी पर उपलब्ध होगी।
कहां देख सकेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?
भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर लाइव-स्ट्रीम की जा सकेगी।
कितने बजे शुरू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया, चौथा टेस्ट मैच?
भारतीय समयानुसान भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला चौथा टेस्ट मैच सुबह 5:30 बजे से शुरू होगा।
ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान & विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।
भारत: अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज।

अन्य समाचार