IND Vs AUS Live Score Updates: ऑस्ट्रेलिया के 50 रन पूरे, टीम इंडिया को मिल चुके हैं दो विकेट

IND Vs AUS 4th Test Live Score Updates: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट मैच बिस्ब्रेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में आखिरी टेस्ट के लिए एक बदलाव हुआ है जबकि टीम इंडिया में चार बदलाव हुए हैं. टी नटराजन और सुंदर डेब्यू कर रहे हैं.

IND Vs AUS Brisbane Test Live Score Updates: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. लेकिन आखिरी मुकाबले से पहले दोनों टीमों में खिलाड़ियों की चोट की वजह से बदलाव देखने को मिले हैं. टीम इंडिया की ओर से टी नटराजन और वाशिंटन सुंदर को डेब्यू का मौका मिला है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल विल पुकोवस्की की जगह हैरिस को मिली है.
सिडनी मुकाबले में भारत के दो स्टार खिलाड़ी हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए. जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव की वजह से आखिरी मैच में नहीं खेल रहे हैं. चूंकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हो चुके हैं इसलिए टीम इंडिया के पास आखिरी टेस्ट के लिए ज्यादा विकल्प नहीं बचे.
टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया में बतौर नेट गेंदबाज पहुंचे थे. लेकिन उन्हें वनडे, टी20 और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया. नटराजन भारत के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया है. वाशिंटन सुंदर टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे और उन्हें भी टेस्ट सीरीज के लिए नेट बॉलर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में रखा गया.
ऑस्ट्रेलिया ने एडीलेड में 8 विकेट से जीत दर्ज की जबकि मेलबर्न का मुकाबला जीतकर बराबरी की. सिडनी टेस्ट में दोनों टीमों के बीच बेहद ही कड़ी टक्कर देखने को मिली और आखिरी दिन टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाकर मैच को ड्रॉ करवाने में कामयाबी हासिल की.

अन्य समाचार