Brisbane Test, Day 1: लंच तक ऑस्ट्रेलिया को मिले 2 घाव, क्रीज पर स्मिथ और लाबुशेन ने जमाए पांव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट का आज पहला दिन है और पहले सेशन का खेल भी खत्म हो चुका है. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 65 रन बना लिए हैं लेकिन इसके लिए उसने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवाने पड़े हैं. ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया अपनी अनुभवहीन गेंदबाजी लाइन अप के साथ मैदान पर उतरी है. बावजूद इसके पहले ही सेशन में 2 विकेट उखाड़ फेंकना बड़ी बात है. ऑस्ट्रेलिया के गिरे 2 विकेटों में एक डेविड वॉर्नर का भी विकेट शामिल है. लंच का खेल खत्म होने तक स्मिथ 30 रन बनाकर जबकि लाबुशेन 19 रन बनाकर नाबाद रहे.

दिन के खेल के पहले ही ओवर में सिराज ने अपनी आखिरी गेंद पर डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया. वॉर्नर ने 4 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 1 रन बनाए. उन्हें स्लिप में रोहित शर्मा ने लपका. इसके बाद सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे मार्कस हैरिस ने मार्नस लाबुशेन के साथ जमने की कोशिश की. लेकिन कप्तान रहाणे के बॉलिंग चेंज वाले फैसले ने ऑस्ट्रेलिया के इस इरादे पर पानी फेर दिया.
रहाणे का फैसला काम कर गया
रहाणे ने 8 ओवर के खेल के बाद ही गेंदबाजी में पहला चेंज किया और अटैक पर शार्दूल ठाकुर को ले आए. शार्दूल ने आते ही पहली ही गेंद पर मार्कस हैरिस का विकेट चटकाकर बारत को दूसरी सफलता दिला दी. ये टेस्ट क्रिकेट में शार्दूल का पहला शिकार था. मार्कस हैरिस 23 गेंदों का सामना कर 5 रन बनाकर चलते बने. उनका कैच वाशिंगटन सुंदर ने पकड़ा.
स्मिथ-लाबुशेन ने डाला लंगर
जल्दी जल्दी लगे 2 झटके के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम डगमगाती दिखी. लेकिन, स्मिथ और लाबुशेन ने उसके बाद विकेटों के पतनव पर लंगर डाल दिया. दोनों के बीच लंच तक 48 रन की साझेदारी हो चुकी है. यानी एक बार फिर से ये जोड़ी एक बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ती दिख रही है. लंच तक लाबुशेन 19 रन पर खेल रहे तो स्मिथ 30 रन बनाकर नाबाद हैं. पहले सेशन में 27 ओवर का खेल हो चुका है.

अन्य समाचार