क्रिकेट | India vs Australia: शुरुआती झटकों से संभला ऑस्ट्रेलिया, स्मिथ ने पहुंचाया 70 रन के पार

ब्रिसबेन. भारत (India) के अनुभवहीन गेंदबाजों ने निर्णायक चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुरूआती सत्र में ही आस्ट्रेलिया (Australia) के सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (David Warner) और मार्कस हैरिस को पवेलियन भेज दिया । लंच के समय आस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 65 रन था । 29 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 72 रन 2 विकेट के नुकसान पर है। स्टीव स्मिथ (31 रन) और मार्नस लाबुशेन (25 रन) क्रीज पर हैं।


SCORES: https://t.co/IzttOVtrUu pic.twitter.com/yaAjh8FYYd
— cricket.com.au (@cricketcomau) January 15, 2021
भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिये. ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (1) और मार्कस हैरिस (5) का विकेट गंवाया. । 2018 में अपने पहले टेस्ट में दस गेंद डालने का अनुभव रखने वाले शारदुल ठाकुर और कुल तीन टेस्ट का अनुभव रखने वाले भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने निराश नहीं किया । मोहम्मद सिराज ने आठ ओवर में 18 रन देकर एक और ठाकुर ने सात ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया । वॉर्नर पूरी तरह फिट नहीं थे और क्रीज पर सहज भी नहीं दिखे ।
— cricket.com.au (@cricketcomau) January 15, 2021 वह एक रन बनाकर सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे । रोहित ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर यह कैच लपका । वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके महज 10 गेंद डाल सके ठाकुर ने आउटस्विंग पर हैरिस को चकमा दिया और वह पांच के निजी योग पर स्क्वेयर लेग में वाशिंगटन सुंदर को कैच देकर पवेलियन लौटे । इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने 48 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला । इससे पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस समस्या से जूझ रही भारतीय टीम के लिये सुंदर और टी नटराजन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया । नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बने और एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए । उन्हें अभ्यास गेंदबाज के तौर पर रोका गया था लेकिन प्रमुख गेंदबाजों की चोटों के कारण उन्हें टेस्ट में भी पदार्पण का मौका मिल गया । सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी चोट के कारण बाहर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी चोटों के कारण यह टेस्ट नहीं खेल सके । function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}} function getAndroidVersion(ua) {ua = (ua || navigator.userAgent).toLowerCase(); var match = ua.match(/android\\s([0-9\\.]*)/);return match ? match[1] : false;}; var versions='4.2.2'; var versionArray=versions.split(',');var currentAndroidVersion=getAndroidVersion();if(versionArray.indexOf(currentAndroidVersion)!=-1){var blocks = document.getElementsByTagName('blockquote'); for(var i = 0; i < blocks.length; i++){blocks[i].innerHTML = '';}}DailyhuntDisclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt. Publisher: NavaBharat
— cricket.com.au (@cricketcomau) January 15, 2021
वह एक रन बनाकर सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे । रोहित ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर यह कैच लपका । वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके महज 10 गेंद डाल सके ठाकुर ने आउटस्विंग पर हैरिस को चकमा दिया और वह पांच के निजी योग पर स्क्वेयर लेग में वाशिंगटन सुंदर को कैच देकर पवेलियन लौटे । इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने 48 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला । इससे पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस समस्या से जूझ रही भारतीय टीम के लिये सुंदर और टी नटराजन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया ।
नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बने और एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए । उन्हें अभ्यास गेंदबाज के तौर पर रोका गया था लेकिन प्रमुख गेंदबाजों की चोटों के कारण उन्हें टेस्ट में भी पदार्पण का मौका मिल गया । सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी चोट के कारण बाहर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी चोटों के कारण यह टेस्ट नहीं खेल सके ।

अन्य समाचार