IND vs AUS 4th Test 2021: ब्रिस्बेन में टीम इंडिया की शानदार शुरुआत, लंच तक ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज लौटे पवेलियन

स्टीव स्मिथ (Photo Credits: Getty Images)

IND vs AUS 4th Test Match 2021: मेजबान आस्ट्रेलिया ने यहां के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के साथ शुक्रवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच टाइम तक अपनी पहली पारी में 27 ओवरों का सामना करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. सिडनी टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे स्टीवन स्मिथ 30 और तीसरे क्रम पर कंगारुओं के लिए भरोसे का प्रतीक बन चुके मार्नस लाबुशैन 19 रनों पर खेल रहे हैं. स्मिथ ने 55 गेंदों का सामना कर 5 चौके लगाए हैं जबकि लाबुशैन 82 गेंदों का सामना कर 2 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा चुके हैं.
स्मिथ और लाबुशैन के बीच 113 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी हुई है. मेजबान टीम ने अपनी सलामी जोड़ी-डेविड वार्नर (1) और मानस हैरिस (5) के विकेट गंवाए हैं. वार्नर को पारी के पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर मोहम्मद सिराज ने स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया. चोटिल विल पुकोवस्की के स्थान पर इस मैच में उतरे हैरिस का विकेट 17 के कुल योग पर गिरा. उन्हें शार्दूल ठाकुर ने डेब्यूटेंट शार्दूल ठाकुर के हाथों कैच कराया.
यह भी पढ़ें- IND vs AUS 4th Test 2021: गाबा में रोहित शर्मा ने कैच पकड़ने के लिए लगाई चीते जैसी छलांग, देखें वीडियो
बहरहाल, आस्ट्रेलिया के चैम्पियन ऑफ स्पिनर नेथन लॉयन अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं. भारत के लिए टी. नटराजन और सुंदर डेब्यू कर रहे हैं. सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, हरफनमौला रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी नहीं खेल रहे हैं.
चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी. जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी.
यह भी पढ़ें- IND vs AUS 4th Test 2021: टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में किया डेब्यू, यहां पढ़े कैसा रहा है उनका अबतक का क्रिकेट करियर
लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी. पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था.

अन्य समाचार