दिल्ली-NCR में कोहरे का कहर, जीरो विजिबलिटी होने से 100 से ज्यादा फ्लाइट्स और 24 ट्रेनें हुई लेट

उत्तर भारत के कई राज्य इस समय भीषण शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में है. शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिला. घने कोहरे के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कोहरा इतना ज्यादा था कि लोगों को पास की चीजें भी नजर नहीं आ रही थी.

घने कोहरे के कारण दिल्ली के कई इलाको में दृश्यता कम होकर शून्य मीटर रह गई है. कोहरे का असर फ्लाइट्स और ट्रेनों पर भी पड़ा है. कोहरे के चलते जहां दिल्ली आने और जाने वाली 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, वहीं दिल्ली एयरपोर्ट से 100 से जेय फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी. कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम होने से फ्लाइट्स लगातार प्रभावित हो रही हैं.
#UPDATE | Around 80 flights originating from and over 50 flights bound to Delhi airport delayed, mainly due to dense fog and other operational reasons today: Delhi airport officials https://t.co/5P0a2Ll22I
- ANI (@ANI) January 16, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
मौसम विभाग के मुताबिक इस मौसम में ये तीसरा मौका है जब दृश्यता कम होकर शून्य मीटर रह गई है. इससे पहले पिछले साल आठ दिसंबर और इस साल एक जनवरी को दृश्यता कम होकर शून्य मीटर हो गई थी. बहुत घना कोहरा होने के कारण पालम और सफदरजंग में दृश्यता कम होकर शून्य मीटर पर आ गई है. रविवार को भी राजधानी दिल्ली में घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है.
मौसम विभाग के अनुसार दृश्यता जब शून्य से 50 मीटर के बीच होती है तो वो बहुत घने कोहरे की श्रेणी में आता है. इसी प्रकार दृश्यता 51 से 200 मीटर के बीच रहने पर घना कोहरा, 201 से 500 मीटर के बीच मध्यम और 501 से 1000 मीटर के बीच दृश्यता रहने पर कम कोहरा होता है.
वहीं राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान आज 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है. लोधी रोड मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

अन्य समाचार