जोधपुर-काकानी हिरण शिकार मामला: सलमान खान को फिर मिली हाजिरी माफी, 6 फरवरी को अगली सुनवाई

राजस्थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार (Hunting) मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) पर आर्म्स एक्ट के तहत मामल चल रहा है. सुनवाई के दौरान अभिनेता सलमान खान आज कोर्ट में उपस्थित नहीं रहे. उन्हें फिर हाजिरी माफी मिल गई. सलमान को कोर्ट ने लगातार हाजिरी में माफी मिल रही है. सलमान के वकील कोरोना महामारी का हवाला देते हुए हाजिरी माफी याचिका दायर दी थी.

सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ सलमान की अपील पर यह सुनवाई हुई थी. मामले में अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी. सलमान को अगली सुनवाई में उपस्थित रहना होगा.
1 दिसंबर, 2020 को भी काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में अदालत में उपस्थिति दर्ज करने से छूट दे दी गई थी. कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 16 जनवरी निर्धारित की थी. समलान खान को जिला और सत्र जिला न्यायाधीश राघवेंद्र काछवाल की अदालत में सुनवाई के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज करानी थी, पर अभिनेता के वकील ने कोर्ट में हाजिरी माफी की अर्जी देकर पेशी में छूट हासिल कर ली थी.
सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने उनकी अनुपस्थिति के कारणों को बताते हुए अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि सलमान के उपस्थित न होने का कारण कोविड-19 को बताया था. वकील ने कहा था कि सलमान मुंबई में रहते हैं और चूंकि कोविड-19 का प्रसार मुंबई और जोधपुर में काफी अधिक है, इसलिए उनका जोधपुर आना खतरे से खाली नहीं है. इसलिए, प्रतिवादी को सुनवाई में भाग लेने से छूट दी जानी चाहिए.

क्या है मामला
सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एकट के साथ शिकार के कुल तीन मामले चल रहे हैं. सलमान को घोड़ा फार्म हाउस और भवाद गांव चिंकारा शिकार केस में हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था. आर्म्स एक्ट में भी सलमान को बरी कर दिया गया था. लेकिन मामले में गवाह हरीश दुलानी के दोबारा सामने आने के बाद फिर से सलमान की मुश्किले बढ़ गई और मामला फिर से शुरू हो गया.

अन्य समाचार