India vs Australia 4th Test : ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 369, टीम इंडिया को लगा पहला झटका शुभमन गिल आउट

नई दिल्ली: ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया और हिंदुस्तान (india vs australia) के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 115.2 ओवर में 369 रन का स्कोर बनाया है. ऑस्ट्रेलिया की और पहली पारी में मार्नस लाबुशेन ने सबसे अधिक 108 रनों की पारी खेली. टिम पेन ने 50ए कैमरन ग्रीन ने 47ए मैथ्यू वेड ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 36 रन बनाए. नाथन लियोन ने 24ए मिशेल स्टार्क ने नाबाद 20 और जोश हेजलवुड ने 11 रनों का सहयोग दिया. हिंदुस्तान की और से टी। नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट चटकाए.

रोहित और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए गए 369 रनों के उत्तर में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की आरंभ करने क्रीज पर उतरे . दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को मजबूती दिलाने के लिए डटकर बल्लेबाजी करने मूड में नजर आ रहे हैं . लेकिन इसी बीच शुभमन गिल 15 गेंद में 7 बनाकर चलते बने . शुभमन के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा का साथ देने क्रीज पर उतरे हैं .
मैच के दूसरे दिन हिंदुस्तान ने पांच विकेट चटकाए . पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन बनाए थे . टिम पेन और कैमरन ग्रीन नाबाद थे . दूसरे दिन शार्दुल ने सबसे पहले टिम पेन को आउट किया . इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने कैमरन ग्रीन को चलता किया . शार्दुल ने पैट कमिंस और सुंदर ने लियोन को पवेलियन का रास्ता दिखाया . नटराजन ने हेजलवुड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को समेट दिया .

अन्य समाचार